वाराणसी में जारी है गुलाम अली के कार्यक्रम की तैयारी

लखनऊ, 24 अप्रैल| कुछ हिंदू संगठनों की ओर से मिली धमकी के बावजूद पाकिस्तान के गजल गायक गुलाम अली वाराणसी में शुरू हो रहे ‘संकट मोचन संगीत समारोह’ में अपनी प्रस्तुति के लिए तैयार हैं और इसके लिए तैयारी सही दिशा में जा रही है। गुलाम अली 26 अप्रैल को हनुमान मंदिर में अपनी प्रस्तुति देंगे।

मंदिर के पुजारी विशंभर नाथ मिश्रा को भेजे एक संदेश में गुलाम अली ने कहा, “मुझे यहां बुलाने और एक बार फिर अपने चरणों में प्रस्तुति का अवसर देने के लिए मैं बजरंग बली का आभारी हूं।”

उन्होंने पुजारी से कहा कि संकट मोचन मंदिर में पिछली बार अपनी प्रस्तुति के दौरान उन्हें जो आंतरिक शांति का अहसास हुआ था, वह अद्वितीय थी।

आयोजकों का कहना है कि वाराणसी की संस्कृति ‘इन क्षुद्र मानसिकताओं’ से कहीं बढ़कर है और इस प्रस्तुति के लिए तैयारियां पूरी हैं।

हिंदू युवा वाहिनी और शिव सेना जैसे कुछ हिंदू संगठनों ने संगीत कार्यक्रम को विफल करने की धमकी दी है।

शिव सेना के नेता अजय चौबे ने शहर में गुलाम अली के संगीत कार्यक्रम के खिलाफ पोस्टर और पर्चे बांटे हैं, क्योंकि गुलाम अली एक पाकिस्तानी हैं। हालांकि, चौबे को अधिक समर्थन नहीं मिल रहा है।

आयोजकों का कहना है कि यह शहर बड़े दिल वालों का है और इस तरह की छोटी सोच रखने वाले लोगों को नजरअंदाज करना ही सबसे अच्छा है।

(आईएएनएस)