सेल्फी प्रेमियों के लिए जियोनी ने उतारा नया स्मार्टफोन

नई दिल्ली, 23 अगस्त| चीन की स्मार्टफोन निर्माता जियोनी ने सोमवार को भारतीय बाजार में अपना नया स्मार्टफोन एस6एस उतार दिया। जियोनी ने सेल्फी पसंद करने वाले ग्राहकों को ध्यान में रखकर इस स्मार्टफोन का निर्माण किया है। कंपनी ने अपनी इस नई स्मार्टफोन की कीमत 17,999 रुपये रखी है। इस स्मार्टफोन में 5.5 ईंच वाला फुल एचडी आईपीएस इन-सेल डिस्प्ले दिया गया है और यह एमटी6753 ऑक्टा कोर प्रोसेसर से लैस है। इसमें 3 जीबी की रैम और फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।

यह स्मार्टफोन एंड्रायड ऑपरेटिंग सिस्टम के 6.0 मार्शमेलो संस्करण पर रन करता है।

जियोनी इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) अरविंद आर. वोहरा ने संवाददाताओं से कहा, “इससे पहले हमने ऐसे उत्पाद बाजार में उतारने के लक्ष्य की घोषणा की थी जो कृत्रिम बुद्धिमत्ता से युक्त, अत्याधुनिक प्रौद्योगिकियों से लैस और आधुनिक पीढ़ी के अनुरूप स्टाइलिश हो तथा जिसकी कार्यक्षमता सर्वश्रेष्ठ हो। एस6एस हर पैमाने पर खरा उतरता है और भारत में सेल्फी लेने के अंदाज को बदल देगा।”

इस मोबाइल फोन में 13 मेगापिक्सल ऑटो फोकस वाला रियर कैमरा है और 8 मेगापिक्सल वाला फ्रंट कैमरा दिया गया है। सबसे बड़ी बात है कि फ्रंट कैमरे के साथ भी फ्लैश दी गई है।

सेल्फी कैमरे के सेंसर के पिक्सल का आकार 1.4 माइक्रोमीटर रखा गया है, जिससे कम रोशनी में भी यह कैमरा बेहतरीन तस्वीरें खींच सकता है।

इस मोबाइल फोन में 32 जीबी का इंटरनल स्टोरेज दिया गया है जिसे बढ़ाकर 128 जीबी तक किया जा सकता है, जबकि 3150 एमएएच की बड़ी बैटरी दी गई है।