रमन सिंह देंगे लगभग 296 करोड़ रूपए के विकास कार्यों की सौगात

रमन सिंह देंगे लगभग 296 करोड़ रूपए के विकास कार्यों की सौगात

रायपुर, 28 सितम्बर (जस)। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह बस्तर जिले के दो दिवसीय प्रवास के दूसरे दिन कल 29 सितम्बर को जिला मुख्यालय जगदलपुर में विभिन्न विभागों की योजनाओं के तहत 296 करोड़ रूपए से ज्यादा के लगभग ढाई सौ निर्माण कार्यों का लोकार्पण, भूमिपूजन और शिलान्यास करेंगे। वे सवेरे 10.30 बजे जगदलपुर के नजदीक ग्राम आड़ावाल में आठ करोड़ 50 लाख रूपए की लागत से 113 पुलिस कर्मियों के लिए निर्मित आवासीय कॉलोनी का लोकर्पण करेंगे। मुख्यमंत्री इस कार्यक्रम के बाद सवेरे 11 बजे से दो बजे तक वीर सावरकर भवन में आयोजित बैठक में शामिल होंगे।

डॉ. रमन सिंह दोपहर 2.40 बजे हाता मैदान में आयोजित विशाल आम सभा में लगभग 288 करोड़ रूपए के 132 विभिन्न निर्माण कार्यों का लोकार्पण, भूमिपूजन और शिलान्यास करेंगे। इनमें 48 करोड़ 43 लाख रूपए के 84 पूर्ण हो चुके कार्यों का लोकार्पण और 240 करोड़ रूपए के नये स्वीकृत 48 कार्यों का भूमिपूजन और शिलान्यास शामिल हैं। मुख्यमंत्री इस अवसर पर विभिन्न योजनआों के तहत हितग्राहियों को लगभग दस करोड़ 32 लाख रूपए की सामग्री का भी वितरण करेंगे।

मुख्यमंत्री जिन निर्माण कार्यों का लोकार्पण करेंगे, उनमें विकासखण्ड मुख्यालय बकावण्ड में दो करोड़ 23 लाख रूपए से निर्मित 100 सीटों का छात्रावास भवन और 81 लाख रूपए की लागत से युवा के कौशल प्रशिक्षण के लिए निर्मित कौशल विकास भवन भी शामिल है। मुख्यमंत्री इसके अलावा ग्राम बस्तर में निर्मित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भवन, ग्राम दरभा में निर्मित मॉडल स्कूल भवन, मार्कण्डेय नदी में निर्मित एनीकट-सह-पुलिया भी शामिल हैं। वे बस्तर जिले के पांच अविद्युतीकृत गांवों में सौर ऊर्जा से बिजली पहुंचाने की योजना का भी शुभारंभ करेंगे।

डॉ. सिंह जगदलपुर के कार्यक्रम में जिले के 28 स्थानों पर लगाए गए सोलर पम्पों का भी शुभारंभ करेंगे। उनके हाथों जिन निर्माण कार्यों का भूमिपूजन और शिलान्यास होगा, उनमें जगदलपुर के शासकीय पॉलीटेक्निक संस्थान के लिए 50 सीटों का कन्या छात्रावास भवन, ग्राम धनपूंजी (नगरनार) में स्वीकृत पुलिस थाना भवन और विकासखण्ड मुख्यालय लोहाण्डीगुड़ा, किलेपाल और दरभा में बनने वाले ट्रांजिट हॉस्टल भी शामिल हैं।

(फाइल फोटो)