दीपावली का त्यौहार, एक ही छत के नीचे मिल रहा सारा सामान

दीपावली का त्यौहार, एक ही छत के नीचे मिल रहा सारा सामान

जयपुर, 24 अक्टूबर (जस)। दीपावली का त्यौहार और एक ही छत के नीचे जरूरत का सारा सामान। कहीं सोने चांदी के सिक्के, चांदी के बरतन, बैडशीट, चद्दरें, सोफा कवर तो कहीं छूट  के बाद 18 रुपये की रेंज से लगाकर 3650 रुपये तक के पटाखे। खरीददारी करते बच्चे, जवान और वृद्धजन। वहीं घरेलू कच्ची खाद्य सामग्री एवं सजावटी सामान के स्टॉल पर खरीददारी करती युवतियां एवं महिलाएं। यह नजारा है सहकारी दीपोत्सव मेले का।

जयपुर के भवानी सिंह रोड़ पर नवजीवन सहकार मार्केट में उपभोक्ता संघ द्वारा सहकार दीपोत्सव मेले का आयोजन 21 अक्टूबर से 30 अक्टूबर तक प्रातः 10 बजे से रात्रि 8 बजे तक हो रहा है। मेले में आये लोगों ने विभिन्न स्टॉल पर विजिट की और जमकर खरीददारी की । पटाखों के स्टॉल पर उपभोक्ता मेला स्थल से अपने परिचितों को मोबाइल पर सूचना देते हुए कहते हैं कि कॉक ब्राण्ड के इतने सस्ते पटाखे और कहीं नहीं मिलेंगे। क्योंकि शिवाकाशी के इन पटाखों पर एमआरपी मूल्य से 50 से 70 प्रतिशत की छूट दी जा रही है।

फेस्टीवल और जयपुरराइट्स के उत्साह को देखते हुए घरेलू कच्ची खाद्य सामग्री पर 20 से 28 प्रतिशत की छूट प्रदान की जा रही है। खाद्य सामग्री में दो मिनट में मूंग का हलवा तो 15 मिनट में खमण हो जाता है तैयार। इस प्रकार के कई प्रोडेक्ट स्टॉल पर उपलब्ध हैं। केर-सांगरी, अमचूर तरह-तरह के पापड़, खाखरे, गुजराती सिंग, खिचिए, मंगोड़ी सहित किचन का अन्य सामान सस्ती दरों पर बिक रहा है।

मेला ग्राउण्ड में फूडकोर्ट पर जायकेदार चाट की खुशबू से मुंह में पानी आ जाता है। खरीददारी करने वाले चाट का स्वाद लिये बिना नहीं रह पाते। यहां बच्चें और बुजुर्ग भी चाट का मजा ले रहे हैं। रविवार शाम तक मेले में 30 लाख रुपये के सामान की बिक्री हो चुकी थी। खाने का शुद्ध तेल चाहिए तो तिलम संघ के स्टॉल पर विजिट कीजिए। तिलम संघ एक लीटर, पांच लीटर और 15 लीटर के पैक में मूँगफली, सरसों एवं सोयाबीन का शुद्ध तेल ग्राहकों के लिए 10 से 20 प्रतिशत की छूट पर बेचा जा रहा है।