वसुन्धरा सरकार के तीन वर्ष होने पर 13 दिसम्बर से कार्यक्रमों की शुरूआत

जयपुर, 17 नवम्बर (जस)। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे की सरकार के तीन वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित वाले कार्यक्रमों की शुरूआत 13 दिसम्बर को बीकानेर से करेगी। मुख्यमंत्री यहां आयोजित विशाल आम सभा को सम्बोधित करने के साथ विकास प्रदर्शनी का उद्घाटन करेगी।

राजस्थान के गृहमंत्री गुलाबचन्द कटारिया की अध्यक्षता में गुरूवार को शासन सचिवालय में आयोजित मंत्रीसमूह की बैठक में यह निर्णय लिया गया। सरकार के तीन वर्ष पूर्ण होने पर सभी संभाग मुख्यालयों पर आम सभा आयोजित की जायेंगी जिन्हें मुख्यमंत्री के साथ संबंधित संभाग के केन्द्रीय मंत्री, राज्य मंत्रीमण्डल के सदस्य सहित वरिष्ठ जनप्रतिनिधि संबोधित करेंगे। सरकार की तीसरी वर्षगांठ के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में भाग लेने के लिये मुख्यमंत्री की ओर से ग्राम स्तर तक के जनप्रतिनिधियों को आमंत्रण पत्र भिजवाये जा रहे है।

बैठक में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री राजेन्द्र राठौड़, परिवहन मंत्री यूनुस खान, मुख्यमंत्री के प्रमुख विशेषाधिकारी अरिजीत बनर्जी तथा सूचना एवं जनसम्पक्र निदेशक अनुप्रेरणा सिंह कुन्तल मौजूद थे।

संभाग स्तर के साथ जिलों में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रतिभाओं को सम्मानित किया जायेगा जिनमें सैनिक एवं खिलाड़ी भी शामिल होंगे। इसके अतिरिक्त रोजगार मेला, निःशुल्क हैल्थ चैकअप शिविर, महिलाओं के लिये कैंसर जागरूकता अभियान, विकास प्रदर्शनी, सांस्कृतिक कार्यक्रमों सहित अन्य आकर्षक कार्यक्रम होंगे। संभाग स्तर पर आयोजित होने वाली आम सभा में सरकार की विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत लाभान्वित हुए व्यक्तियों को भी आमंत्रित किया जायेगा।

सरकार के तीन वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर आयोजित होने वाले इन कार्यक्रमों में आम जनता की अधिक से अधिक सक्रिय भागीदारी हो, इसके लिये संभाग एवं जिला स्तर पर समितियों का गठन किया जायेगा, सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं पर आधारित लघु फिल्में तैयार कर प्रदर्शित की जायेगी तथा जन-जन को सरकार की योजनाओं की जानकारी देने के लिये सरल भाषा में प्रचार साहित्य उपलब्ध करवाया जायेगा ताकि वे योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ उठा सके।