किसी को गोली मारने से भी उनके वोट नहीं होंगे कम : ट्रंप

न्यूयार्क, 24 जनवरी । अमेरिका में इस साल होने जा रहे राष्ट्रपति चुनाव के लिए रिपब्लिकन पार्टी के प्रमुख उम्मीदवार पूर्व रिएलिटी टीवी स्टार डोनाल्ड ट्रंप बार-बार अपने विवादित बयान देकर मीडिया की सुर्खयिां बटोरने में सफल हो रहे हैं। इस बार वे एक कार्यक्रम के दौरान यहां तक कह गए कि उनके द्वारा यदि न्यूयार्क के फिफ्थ एवेन्यू में खड़े होकर किसी को गोली भी मार दी जाए तो भी उनको चाहने वाले और वोट डालने वालों में कोई कमी नहीं आने वाली है।

ट्रंप के इस बयान के आने के बाद एक तरफ कुछ लोग विरोध जता रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर उनकी पार्टी इस बात के लिए उत्साहित नजर आ रही है कि इस प्रकार के समय-समय पर दिए अपने बयानों से वे अन्य प्रतिद्वंदियों के मुकाबले मीडिया सुर्खयिां बटोरने में सबसे आगे चल रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि उन्होंने गत माह मुसलमानों को लेकर बयान दिया था कि मैं राष्ट्रपति बन गया तो अमेरिका में मुसलमानों का प्रवेश बंद कर दूंगा। इसी प्रकार ट्रंप हिलेरी क्लिंटन को लेकर कई विवादित बयान दे चुके हैं। इस दौरान उन्होंने बिल क्लिंटन को ‘सेक्सिज्म’ का प्रतीक बताते हुए उनके और मोनिका लेविंस्की के सेक्स स्कैंडल को भी फिर से सुर्खियों में ला दिया था। ऐसा ही एक बयान उनका तब सुर्खयिों में आया था जब उन्होंने इस्लामिक वल्र्ड में महिलाओं को लेकर कहा था कि वे इसलिए बुर्का पहनना पसंद करती हैं, क्योंकि इसके बाद उन्हें किसी तरह का मेकअप करने की चिंता नहीं रह जाती।

ट्रंप ऐसे ही एक अन्य बयान में राष्ट्रपति बराक ओबामा को मुस्लिम करार दे चुके हैं। यही नहीं वह सद्दाम हुसैन और कर्नल गद्दाफी जैसे तानाशाहों का भी यह कहकर समर्थन कर चुके हैं कि आज यदि ये सत्ता में होते तो यह दुनिया ज्यादा अच्छी होती।