अजलान शाह कप : भारत ने पाकिस्तान को 5-1 से हराया

इपोह (मलेशिया), 12 अप्रैल | फॉरवर्ड एस. वी. सुनील के अहम समय पर किए गए दो गोल की बदौलत भारतीय हॉकी टीम मंगलवार को सुल्तान अजलान शाह कप में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 5-1 से हराकर अंकतालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई। मैच का पहला गोल मनप्रीत सिंह ने चौथे मिनट में किया। भारत की बढ़त ज्यादा देर नहीं रह पाई और पाकिस्तान के मोहम्मद इरफान ने सातवें मिनट में गोल कर पाकिस्तान को बराबरी पर ला दिया।

इसके बाद भारत के एस. वी. सुनील ने 10वें और 41वें मिनट में गोल दाग कर स्कोर 3-1 कर दिया।

भारतीय टीम यहीं नहीं रुकी। तलविंदर सिंह ने 50वें मिनट में फील्ड गोल और रुपिंदर पाल सिंह ने पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में बदल कर स्कोर 5-1 कर दिया।

मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाली भारतीय हाकी टीम की एकमात्र कमी रुपिंदर का पेनाल्टी स्ट्रोक को गोल में नहीं बदल पाना रहा।

इस जीत के साथ ही भारतीय टीम चार मैचों में नौ अंकों के साथ अंकतालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। पाकिस्तान चार मैचों में तीन अंकों के साथ छठे स्थान पर है।

आस्ट्रेलिया से हारने के बाद न्यूजीलैंड की टीम तीसरे स्थान पर खिसक गई है। आस्ट्रेलिया के लिए जैमी ड्वयेर ने 22वें मिनट में गोल कर न्यूजीलैंड की हार तय की। न्यूजीलैंड को अपने अंतिम ग्रुप मैच में बुधवार को भारत को हर हाल में हराना होगा।

भारत को अपना अंतिम ग्रुप मैच शुक्रवार को मलेशिया के खिलाफ खेलना है।

शीर्ष दो टीमें फाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएंगी। तीसरे और चौैथे स्थान पर रहने वाली टीमें कांस्य पदक के लिए भिड़ेंगीं।

भारतीय टीम पाकिस्तान के साथ मैच में दो जीत और एक हार के साथ आई थी। उसे अच्छी शुरुआत की जरूरत थी जो उसे मिली।

सुनील और मनप्रीत की जुगलबंदी की बदौलत भारत को पहली सफलता मिली। सुनील ने अपनी बाईं तरफ खड़े मनप्रीत को गेंद पास की जिसे मनप्रीत ने गोल पोस्ट में डाल टीम को बढ़त दिलाई।

पाकिस्तान ने जवाबी हमले किए और तीन मिनट बाद उसे पेनाल्टी कॉर्नर मिला जिसे इरफान ने गोल में बदल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया।

भारत ने हालांकि पाकिस्तान को ज्यादा देर तक खुश नहीं रहने दिया और सुनील ने 10वें मिनट में गोल कर भारत को बढ़त दिला दी। सुनील ने इसके बाद एक गोल और किया जिसके बाद पाकिस्तान की मैच में वापसी की उम्मीद लगभग खत्म हो गई।

50वें मिनट में तलविंदर ने एक और गोल कर भारत की जीत पक्की कर दी। इसके बाद पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में बदल कर रुपिंदर ने टीम को 5-1 से जीत दिलाई। (आईएएनएस)