आतंकवादियों के वायुसेना बेस तक पहुंचने के रास्ते का पता चला

नई दिल्ली, 13 जनवरी। (जनसमा)। जिस स्थान से पंजाब के एसपी को अगवा किया गया था और जहां से 31 दिसंबर, 2015 – 1 जनवरी, 2016 को आतंकवादी वायुसेना बेस तक पहुंचे थे, उस रास्ते का पता लगा लिया गया है। एनआईए की टीम ने चीन का बना एक वायरलैस सैट भी बरामद किया है।

फोटो: आईएएनएस

अधिकृत जानकारी के अनुसार एस पी सलविंदर सिंह से लगातार तीसरे दिन भी पूछताछ की गई। उनके रसोइये मदन गोपाल और मजार के बाबा को पूछताछ के लिए कल एनआईए के मुख्यालय दिल्ली में तलब किया गया है।

सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार 31 दिसंबर, 2015 – 1 जनवरी, 2016 की रात में आतंकवादी जिस कार से वायुसेना बेस तक पहुंचे थे, उसकी तलाशी के दौरान नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) की टीम ने चीन का बना एक वायरलैस सैट बरामद किया है। वायरलैस का डाटा मिटा हुआ था। वायरलैस सैट के मिटाए गए डाटा को बरामद करने के लिए उसे सीएफएसएल/ एनटीआरओ को भेजा गया है। बरामदशुदा वायरलैस सैट उसी तरह का है जिस तरह का पिछले साल जम्मू एवं कश्मीर के सांभा में हुए हमले में बरामद हुआ था।

एयरफोर्स बेस तक आतंकवादियों ने पहुंचने का जो रास्ता इस्तेमाल किया था, एनआईए की टीम उस रास्ते की सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।

एनआईए की टीम, पंजाब पुलिस और स्थानीय गांववासियों के साथ मिलकर आतंकवादियों के रास्ते में पड़ने वाले गांवों में तलाशी ले रही है। इसके साथ एनआईए की टीम आतंकवादियों द्वारा पीछे छोड़े गए कपड़ों और इलेक्ट्रानिक उपकरणों जैसे सबूतों की भी जांच कर रही है।