The name 'Bharat' decided for the unity of the opposition

इंडिया गुट की 6 दिसंबर को दिल्ली में होने वाली बैठक स्थगित

नई दिल्ली, 5 दिसंबर। दिल्ली में बुधवार 6 दिसंबर को होने वाली विपक्षी दलों के गुट इंडिया की बैठक स्थगित कर दी गई है।
इंडिया गुट की बैठक 31 अगस्त और 1 सितंबर को मुंबई में हुई थी।
एनडीटीवी ने सूत्रों के हवाले से अपने समाचारों में कहा है कि 6 दिसंबर को होने वाली विपक्षी दल इंडिया गुट की बैठक स्थगित कर दी गई है।
राजनितिक समीक्षकों का कहना है कि बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी,बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव के ताज़ा बयानों और बैठक से दूरी बनाये रखने के असमंजस के कारण हुआ है।
इस बीच, समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि पार्टी नेता अखिलेश यादव का आगामी इंडिया ब्लॉक बैठक में भाग लेने का कोई इरादा नहीं है।
दूसरी ओर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन चक्रवात मिचौंग के कारण बैठक में शामिल होने में असमर्थ दिखाई देते हैं। कथित तौर पर नीतीश कुमार अस्वस्थ हैं, जबकि ममता बनर्जी और अखिलेश यादव ने बताया है कि वे पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों में व्यस्त है।
इससे पहले सोमवार को बनर्जी ने ऐसी किसी भी बैठक के बारे में अपनी अनभिज्ञता जाहिर की थी। सोमवार को एक मीडिया संबोधन के दौरान, पश्चिम बंगाल की सीएम ने कहा कि उनकी पार्टी को नई दिल्ली में एक सत्र बुलाने के इंडिया गुट के इरादे के बारे में सूचित नहीं किया गया था।
इस बीच, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपने गठबंधन सहयोगियों को मिलने का निमंत्रण दिया है। एएनआई ने बताया कि मुंबई बैठक के बाद, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरद पवार गुट) की नेता सुप्रिया सुले ने संकेत दिया कि अगली बैठक राष्ट्रीय राजधानी में होगी।