‘इन्क्रेडिबल इंडिया’ से आमिर को हटाए जाने की खबर का खंडन

ताबिश कमाल===

नई दिल्ली, 6 जनवरी। बुधवार को पूरे दिन आमिर को इन्क्रेडिबल इंडिया (अतुल्‍य भारत) कैंपेन से हटाए जाने की अफवाह के बाद पर्यटन मंत्रालय ने साफ किया कि आमिर पहले की तरह ही बने रहेंगे।

फाइल फोटोः आमिर खान। (आईएएनएस)

आमिर ने रामनाथ गोयनका एक्‍सीलेंस इन जर्नलिज्‍म अवॉर्ड फंक्‍शन में कहा था कि देश में छह-आठ महीने में माहौल ज्‍यादा खराब हुआ है।

बॉलीवुड स्‍टार आमिर खान को केंद्र सरकार के इन्क्रेडिबल इंडिया (अतुल्‍य भारत) कैंपेन से हटाने की खबरों का पर्यटन मंत्रालय ने खंडन किया है। मंत्रालय ने कहा है कि आमिर अब भी इस कैंपेन के ब्रैंड एंबैसेडर हैं। टूरिज्‍म को देश के बाहर बढ़ावा देने वाले इस कैंपेन से आमिर काफी वक्‍त से जुड़े हुए हैं।

बुधवार को पूरे दिन आमिर को हटाए जाने की अफवाह के बाद मंत्रालय ने साफ किया कि आमिर पहले की तरह ही बने रहेंगे। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया है कि पर्यटन मंत्री महेश शर्मा बयान जारी करके स्‍पष्‍टीकरण दे सकते हैं।

बता दें कि आमिर खान उस वक्‍त विवादों में आ गए थे, जब उन्‍होंने भारत में कथित तौर पर असहिष्‍णुता बढ़ने की बात कही थी। आमिर ने आठवें रामनाथ गोयनका अवॉर्ड्स फंक्‍शन में न्‍यू मीडिया (इंडियन एक्‍सप्रेस) के पूर्णकालिक निदेशक और प्रमुख अनंत गोयनका के साथ बातचीत में यह बात कही थी।

आमिर ने कहा था, ‘पिछले 6-8 महीने से ‘असुरक्षा’ और डर की भावना समाज में बढ़ी है। यहां तक कि मेरा परिवार भी ऐसा ही महसूस कर रहा है। मैं और पत्‍नी किरण ने पूरी जिंदगी भारत में जी है, लेकिन पहली बार उन्‍होंने मुझसे देश छोड़ने की बात कही। यह बहुत ही खौफनाक और बड़ी बात थी, जो उन्‍होंने मुझसे कही। उन्‍हें अपने बच्‍चे के लिए डर लगता है। उन्‍हें इस बात का भी डर है कि आने वाले समय में हमारे आसपास का माहौल कैसा होगा? वह जब अखबार खोलती हैं तो उन्‍हें डर लगता है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि अशांति बढ़ रही है।’

आमिर इस बयान के बाद कई लोगों और संगठनों के निशाने पर आ गए थे।