कबूतरबाजों से लोगों को सावधान करेगी हरियाणा पुलिस

चण्डीगढ़, 07 मई (जनसमा)। कबूतरबाजी व गलत तरीके से बेरोजगार युवाओं को विदेशों में नौकरी दिलाने के नाम से भेजने वाले एजेंटों के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए हरियाणा पुलिस ने प्रदेश में 15 से 30 मई, 2016 तक एक विशेष अभियान चलाने का निर्णय लिया है। यह जानकारी हरियाणा पुलिस के अतिरिक्त महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) मौहम्मद अकील ने पंचकूला स्थित पुलिस मुख्यालय में पत्रकारों को सम्बोंधित करते हुए दी।

उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों की संख्या प्रदेश के यमुनानगर, अम्बाला, करनाल, कुरूक्षेत्र, कैथल, फतेहाबाद, हिसार व सिरसा जिलों में ज्यादा है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने एक मुहिम चलाने का निर्णय लिया है और मीडिया को भी इस मुहिम में शामिल होकर अधिक से अधिक लोगों तक जानकारी पहुंचानी चाहिए ताकि बेरोजगार युवक व उनके परिवार विदेशों में नौकरी के नाम पर ठगी किए जाने से बच सकें।

मौहम्मद अकील ने बताया कि जब ऐसे परिवार शिकायत के लिए आते हैं तो उनकी हालत दयनीय होती है, एक ओर तो उन्हें पैसे का भारी नुकसान होता है तो दूसरी ओर कई बार उनके बच्चों के लापता या मारे जाने की भी खबर होती है। उन्होंने बताया कि फर्जी एजेंसियों के एजेंट बेरोजगार युवकों को बहला-फुसलाकर लालच देते हैं और अपना निशाना बनाते हैं।

उन्होंने बताया कि यह विशेष अभियान अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (अपराध) की देख-रेख में चलाया जाएगा और नियमित आधार पर मुख्यालय स्तर पर इसकी मानिटरिंग की जाएगी। उन्होंने बताया कि भविष्य में भी पुलिस नियमित रूप से ऐसे अभियान चलाती रहेगी।

फोटो सौ॰ हरियाणा पुलिस ऑनसाइन डॉट जीओवी डॉट आईएन