Cyclone Michaung causes record rainfall in Tamilnadu

चक्रवात मिचौंग के कारण तमिलनाडु में अभूतपूर्व बारिश

चक्रवात मिचौंग #CycloneMichaung के कारण पिछले दो दिनों से चेन्नई, कांचीपुरम, तिरुवल्लुर और चेंगलपट्टू जिले में हो रही अभूतपूर्व बारिश के कारण सरकार युद्ध स्तर पर बचाव और राहत अभियान चला रही है।

चेन्नई, 4 दिसंबर। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन (M K Stalin) ने बयान जारी कर कहा है कि 4 और 5 दिसंबर को चेन्नई, तिरुवल्लूर, कांचीपुरम और चेंगलपट्टू जिलों में कॉलेजों, स्कूलों, निजी संस्थानों, बैंकों, वित्तीय संस्थानों और सार्वजनिक क्षेत्र के संगठनों को चक्रवात मिचौंग के कारण दो दिन की सार्वजनिक छुट्टी दी गई है।
चक्रवात मिचौंग प्रभावित जिलों में मंत्रियों और वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों की देखरेख में तत्काल राहत प्रदान की जा रही है और पुनर्वास कार्य भी तेजी से किया जा रहा है।
चेन्नई निगम में प्रत्येक क्षेत्र के लिए एक भारतीय सिविल सेवा अधिकारी और तांबरम और अवाडी निगमों के लिए एक-एक भारतीय सिविल सेवा अधिकारी नियुक्त किया गया है। ये सभी फील्ड में काम कर रहे हैं।
चेन्नई महानगर निगम के संबंध में युवा कल्याण एवं खेल विकास मंत्री उदयनिधि स्टालिन, हिंदू धर्मार्थ विभाग के मंत्री शेखरबाबू, और अन्य मंत्री रहत के काम की निगरानी कर रहे हैं।

आंध्र प्रदेश

आंध्र प्रदेश के सभी तटीय जिलों के लिए रेड अलर्ट की चेतावनी जारी की गई है क्योंकि चक्रवात मिचौंग आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तट और उत्तरी तमिलनाडु के आसपास के जिलों के साथ बंगाल की खाड़ी में एक गंभीर चक्रवात के रूप में तीव्र हो रहा है। स्कूल बंद रहे और राज्य के भीतर उड़ान संचालन निलंबित रहा और कई ट्रेनें रद्द कर दी गईं।

चेन्नई को पानी की आपूर्ति करने वाला मुख्य जलाशय चेंबरमबक्कम तेजी से भर रहा है और हर आधे घंटे में 500 क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है, जबकि दक्षिण आंध्र में भारी बारिश हो रही है।