छत्तीसगढ़ में इनामी समेत 2 नक्सली गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ में इनामी समेत 2 नक्सली गिरफ्तार

जगदलपुर, 17 सितंबर । छत्तीसगढ़ में नारायणपुर जिला पुलिस ने सर्चिग के दौरान ग्राम कुइनार के जंगल में जनताना सरकार के अध्यक्ष सहित दो नक्सलियों को धर दबोचा। गिरफ्तार एक नक्सली पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित है। पुलिस ने गिरफ्तार नक्सलियों के कब्जे से भरमार बंदूक, टिफिन बम और तार बरामद किया है। पुलिस के मुताबिक, मुख्यालय से पुलिस बल की टीम अबूझमाड़ के आकाबेड़ा, कस्तूरमेटा, कोडकानार व कुइनार जंगल की ओर सर्चिग के लिए रवाना हुई थी। पुलिस पार्टी जब सर्चिग से लौट रही थी, तभी जवानों को कुइनार के जंगल में दो संदिग्ध छुपे दिखे। जवानों ने घेराबंदी कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार नक्सलियों ने पूछताछ में अपना नाम नानी कुंजाम (40) और मोटूू कोर्राम (37) बताया। इनके पास से एक भरमार बंदूक, 2 किलो का टिफिन बम और 200 मीटर बिजली का तार बरामद किया गया है।

नानी कोर्राम नक्सली संगठन में कुइनार जनताना सरकार का अध्यक्ष था। वह पिछले 6 साल से संगठन में सक्रिय था। वहीं मोटू कोर्राम जनताना सरकार में सदस्य के रूप में कार्य कर रहा था।

गिरफ्तार नक्सलियों के खिलाफ हत्या, हत्या का प्रयास, आगजनी, बलवा और आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।         –आईएएनएस