Masood Azhar

जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मौलाना मसूद अजहर गिरफ्तार

इस्लामाबाद,13 जनवरी। पाकिस्तान ने भारत के पठानकोट हमले के मुख्य साजिशकर्ता जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मौलाना मसूद अजहर के विरूद्ध त्वरित कार्रवाई करते हुए उसके साथ 12 अन्य साथियों को गिरफ्तार कर लिया है। उसके कई कार्यालयों को भी सील कर दिया गया है।

यह जानकारी आज एक स्थानीय मीडिया रिपोर्ट से मिली है, हांलाकि पाक सरकार ने अभी तक इसकी आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की है।

बीबीसी के अनुसार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़ की अध्यक्षता में आंतरिक सुरक्षा मामलों की कमेटी की बैठक के बाद इसकी जानकारी मीडिया को दी गई है. इस बैठक में पाकिस्तान के गृहमंत्री चौधरी निसार अली ख़ान, वित्त मंत्री इस्हाक़ डार, ख़ुफ़िया विभाग के निदेशक, लाहौर के कोर कमांडर के अलावा सेना और प्रशासन के कई उच्च अधिकारियों ने हिस्सा लिया.

बैठक के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि जैश-ए-मोहम्मद के कई दफ़्तरों पर छापे मारे गए हैं और उन्हें सील कर दिया गया है.

बयान में ये भी कहा गया है कि पठानकोट एयरबेस पर हुए हमले के बारे में चल रही जांच काफ़ी संतोषजनक है और इस बारे में और आगे कार्रवाई करने के लिए पाकिस्तानी सरकार अपने ख़ास जांच अधिकारियों के एक दल को पठानकोट एयरबेस भेजने पर भी विचार कर रही है.

रिपोर्ट के मुताबिक, मसूद अजहर और उसके 12 साथियों को हिरासत में ले लिया गया है। अजहर को किसी अज्ञात जगह पर ले जाया गया है। गिरफ्तार लोगों में मसूद के भाई और जीजा भी शामिल है।

इसके पहले पाकिस्तान सरकार ने एक विज्ञप्ति में कहा था कि वह अपनी सीमा के अंदर आतंकवाद को पूरी तरह खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध है और किसी भी तरह से आतंकवाद को बर्दाश्त नहीं करेगा। इसमें यह भी कहा गया है कि पठानकोट में हुए आतंकी हमले को लेकर जो भी सबूत भारत ने दिए हैं उसके  आधार पर तेजी से कार्रवाई की जा रही है।(हि.स.)