Restoration work continues on war footing at train accident site

ट्रेन दुर्घटना स्थल पर रेस्टॉरेशन का काम युद्ध स्तर पर जारी

बालासोर ट्रेन हादसा (Balasore train accident) : बालासोर के बहानागा ट्रेन दुर्घटना स्थल (Bahanaga train accident site) पर रेस्टॉरेशन का काम युद्ध स्तर पर जारी
नई दिल्ली, ४ जून। बालासोर के बहानागा ट्रेन दुर्घटना स्थल पर रेस्टॉरेशन का काम युद्ध स्तर पर किया जा रहा है, इस मार्ग पर ट्रेन की आवाजाही बुधवार तक होने की उम्मीद है।
ट्रेन दुर्घटना के कारण पटरी से उतरे सभी 21 डिब्बों को पटरियों से हटा दिया गया है। इसके अलावा, दुर्घटनास्थल से पहिए और अन्य पुर्जों को साफ किया जा रहा है।
अधिकृत जानकारी के अनुसार सात से अधिक पोकलेन मशीनें, दो दुर्घटना राहत ट्रेनें, चार सड़क रेलवे और सुरक्षा क्रेन तैनात हैं, और एक हजार से अधिक कार्यबल इस ट्रेन मार्ग में सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं।
रेलवे ने तीन विशेष ट्रेनों को तैनात किया है, एक भद्रक से चेन्नई और दो हावड़ा से बालासोर। जरूरत पड़ने पर शवों को ले जाने के लिए ट्रेन में एक पार्सल वैन जुड़ी होगी और रास्ते में सभी प्रमुख स्टेशनों पर रुकेगी।

Railway Minister Ashwini Vaishnav along with Union Minister Dharmendra Pradhan

दुर्घटना स्थल से मीडिया को सूचित करते हुए, रेल मंत्री ने कहा कि रेस्टॉरेशन का काम युद्ध स्तर पर किया जा रहा है, इस मार्ग पर ट्रेन की आवाजाही बुधवार तक होने की उम्मीद है।
रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के साथ रेस्टॉरेशन कार्य का जायजा लेने के लिए आज बहानागा ट्रेन दुर्घटना स्थल का दौरा किया।
प्रारंभिक निष्कर्षों के आधार पर, रेल मंत्री ने यह भी बताया कि कोरोमंडल एक्सप्रेस, बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस, और बहनागा स्टेशन के पास एक मालगाड़ी के बीच इंटरलॉकिंग सिस्टम में खराबी के कारण दुर्घटना हुई।
वैष्णव ने कहा कि रेलवे सुरक्षा आयुक्त अब ट्रेन के पटरी से उतरने की उच्च स्तरीय जांच कर रहे हैं और जल्द ही सच्चाई सामने आ जाएगी।