Balasore train accident

बालासोर ट्रेन हादसा, हरी झंडी के बाद ही आगे बढ़ा चालक : जया वर्मा सिन्हा

बालासोर ट्रेन हादसा #Balasore train accident : कोरोमंडल एक्सप्रेस (Coromandel Express) के ड्राईवर ने कहा है कि हरी झंडी मिलने के बाद ही वह लूप लाइन पर आगे बढ़ा।
नई दिल्ली, 4 जून। ओडिशा के बालासोर जिले में तीन ट्रेनों की दुर्घटना में शामिल कोरोमंडल एक्सप्रेस के ड्राईवर ने कहा है कि हरी झंडी मिलने के बाद ही वह लूप लाइन पर आगे बढ़ा। लूप लाइन पर एक मालगाड़ी खड़ी थी।
रेलवे बोर्ड संचालन और व्यवसाय विकास सदस्य, जया वर्मा सिन्हा ने पुष्टि की है कि गंभीर रूप से घायल हुए ट्रेन के ड्राईवर ने कहा कि ‘ग्रीन’ सिग्नल मिलने के बाद ही ट्रेन आगे बढ़ी। न तो उसने कोई सिग्नल जंप किया और न ही ट्रेन ओवरस्पीड हो रही थी।

जया वर्मा सिन्हा

जया वर्मा सिन्हा ने कहा कि सुरक्षा रेलवे के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है। हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि सबूतों से छेड़छाड़ न हो और कोई भी गवाह प्रभावित न हो।
बालासोर ट्रेन हादसा में ट्रेन के ड्राईवर की भूमिका लगभग साफ हो गई, जिसमें 275 लोगों की जान चली गई और 1,175 लोग घायल हो गए –रेलवे ने कहा।
रेलवे बोर्ड सदस्य जया वर्मा सिन्हा #Jaya Verma Sinha ने एक बयान में कहा “रेलवे के लिए सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता है। हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि सबूतों से छेड़छाड़ न हो और कोई भी गवाह प्रभावित न हो। ट्रेन ‘ग्रीन’ सिग्नल मिलने के बाद ही आगे बढ़ी। न तो उसने कोई सिग्नल जंप किया और न ही ट्रेन की गति तेज थी।”