दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस ने रचा इतिहास, लिम्का बुक में हुई दर्ज

नई दिल्ली, 2 जनवरी। दिल्ली पुलिस कमिश्नर बीएस बस्सी ने ट्विटर पर बताया है कि दिल्ली पुलिस को लिम्का बुक ऑफ रेकॉर्ड्स में जगह मिली है। बस्सी ने लिखा कि दिल्ली पुलिस ने भारत में लूट की सबसे बड़ी नकद वसूली (22.49 करोड़ रुपए) करने के लिए लिम्का बुक ऑफ रेकॉर्ड्स में जगह बनाकर इतिहास रच दिया है।
बीएस बस्सी ने ‘लिम्का बुक ऑफ रेकॉर्ड्स’ के सर्टिफिकेट की एक तस्वीर भी ट्विटर पर शेयर की है। इसमें लिखा गया है कि 27 नवंबर 2015 को साउथ ईस्ट डिस्ट्रिक्ट की दिल्ली पुलिस ने चोरी की गई सबसे बड़ी रकम (22 करोड़ 49 लाख 89 हजार 500 रुपए) की नकद बरामदगी की।
गौरतलब है कि 26 नवंबर 2015 को दिल्ली के एक्सिस बैंक के कैश वैन के ड्राइवर ने साढ़े 22 करोड़ रुपए लूट लिए। इसे उत्तर भारत की अब तक की सबसे बड़ी लूट का दर्जा दिया गया। कैश वैन दोपहर ढाई बजे विकासपुरी स्थित करंसी चेस्ट से लगभग साढ़े 22 करोड़ रुपए लेकर चली थी। वैन को ड्राइवर प्रदीप शुक्ला चला रहा था। गनमैन विनय कुमार भी कैश की सुरक्षा के लिए मौजूद था।
रास्ते में जैसे ही गनमैन टॉइलट के लिए उतरा प्रदीप वैन लेकर भाग गया। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया और रिपोर्ट दर्ज होने के महज 10 घंटों के अंदर आरोपी को ढूंढ लिया। आरोपी से लूटी गई पूरी राशि (साढ़े 10 हजार वह खर्च कर चुका था) वसूल कर ली गई।            (हि.स.)