दिल्ली में बैंक कर्मियों की हडताल का मिला-जुला असर

नई दिल्ली, 8 जनवरी । राजधानी दिल्ली में बैंक कर्मियों की हडताल का मिला-जुला असर रहा। सार्वजनिक क्षेत्रों के ज्यादातर बैंकों में शुक्रवार को बहुत कम कर्मचारी ही हडताल पर रहे, जिसका बैंकों के दैनिक काम-काम पर कोई खास असर नहीं दिखा। हड़ताल का आह्वान सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के सबसे बडे संगठन ऑल इंडिया बैंक एम्प्लाएज एसोसिएशन (एआईबीईए) ने किया था I
दिल्ली स्थित गोल मार्केट स्थित सेन्ट्रल बैंक आफ इंडिया के शाखा प्रबंधक अनिल भटनागर ने ‘हिन्दुस्थान समाचार’ को बताया कि हमारी शाखा से केवल एक कर्मचारी ही हडताल पर है। इसीलिए हडताल के कारण बैंक के दैनिक संचालन पर कोई असर नहीं पडा है। अन्य शाखाओं में जहां भी कर्मचारी इस संगठन से जुडे हैं, वहां कामकाज पर असर पड रहा है। इसीलिए इन शाखाओं में आरक्षित स्टाफ से काम कराया जा रहा है।
उन्होंने ने बताया कि लोगों को हडताल के बारे में पहले से ही जानकारी है इसीलिए लोग भी कम ही आ रहे है।
इसी तरह स्टेट बैंक आफ इंडिया (एसबीआई) की गोल मार्केट शाखा के अधिकारी सुधीर कुमार गोयल ने कहा कि बैंक अधिकारी इस हडताल से बाहर  हैं। इसके अलावा बैंक के कर्मचारी अलग-अलग एसोसिएशनों से संबंद्ध हैं। इसीलिए इस हडताल का दैनिक परिचालन पर कोई असर नही पड रहा है। वहीं इंडियन ओवरसीज बैंक की गोल मार्केट स्थित शाखा के एक अधिकारी ने बताया कि हडताल से पहले एसोसिएशन के पदाधिकारी बैंक या अपने सदस्यों को इसकी सूचना देते है। हमारे कर्मचारियों को शुक्रवार की हडताल के लिए कोई पूर्व सूचना नही दी गई थी।