Nagpur Maha Metro

नागपुर महा मेट्रो के फ्रीडम पार्क रूट पर पहली मेट्रो ट्रेन को हरी झंडी

नागपुर महा मेट्रो (Nagpur Maha Metro) के सीताबर्दी-जीरो मिल-कस्तूरचंद पार्क रूट के नए भाग, फ्रीडम पार्क रूट पर पहली मेट्रो ट्रेन को हरी झंडी दिखाई गई।

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने विश्वास व्यक्त किया कि महामेट्रो द्वारा नागपुर में सीताबर्दी-जीरो मिल-कस्तूरचंद पार्क कॉरिडोर के साथ ही फ्रीडम पार्क की स्थापना से नागपुर की शान में और बढ़ोतरी होगी।

आज शहर में महा मेट्रो नागपुर (Nagpur Maha Metro) के 1.6 किलोमीटर लंबे सीताबर्दी-जीरो मिल-कस्तूरचंद पार्क रूट के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, “नागपुर में कई विश्व स्तरीय इन्फ्रास्ट्रक्चर बनाए जा रहे हैं। हमारे देश में पहली एक टू-टियर मेट्रो की स्थापना की गई है।”

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी और आवासन एवं शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी द्वारा जीरो मिल प्वाइंट पर रूट का शुभारम्भ किया गया था।

मुख्यमंत्री ने आज 20 अगस्त,2021 को केंद्रीय मंत्रियों के साथ वर्चुअल माध्यम से इस रूट पर पहली मेट्रो ट्रेन को हरी झंडी दिखाई।

गडकरी ने बिना ट्रैफिक सिगनल की किसी बाधा के कॉटन मार्केट से जीरो मिल स्टेशन पहुंचने को एक अंडरपास के लिए सेंट्रल रोड फंड्स से कोष देने का वादा किया।

उन्होंने यह भी कहा कि महामेट्रो ने नागपुर शहर में तेलंगखेड़ी लेक और फ्लाईओर के सौंदर्यीकरण में काफी सहायता की है।

उन्होंने कहा, “केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने महाराष्ट्र राज्य सड़क विकास निगम के साथ मिलकर नागपुर-मुंबई समृद्धि राजमार्ग का काम शुरू कर दिया है। राज्य सरकार के लिए आवश्यक धनराशि केंद्र सरकार द्वारा उपलब्ध कराई जाएगी।”