पंजाब में हाई एलर्ट, हेलीकॉप्टर से हो रही है फायरिंग, धमाके की खबर

02012016 Terror attack in Pathankot Search operations IANSपठानकोट, 02 जनवरी। शनिवार सुबह 3:30 बजे पंजाब के पठानकोट में हुए आतंकी हमले के बाद पूरे पंजाब में हाई एलर्ट जारी कर दिया गया है। हमले के 6 घंटे बाद आतंकियों के साथ मुठभेड़ खत्म हो गई थी, लेकिन पठानकोट के पास अकालगढ़ गांव में दोबारा फायरिंग की खबर है, यह गांव एयरफोर्स बेस के पास ही स्थित है। यहां पर 3 से 4 संदिग्ध देखे जाने के बाद से फायरिंग की आवाजें आ रही हैं।

फोटो: आईएएनएस

सेना हेलीकॉप्टर से लगातार एयरफोर्स बेस के अंदर फायरिंग कर रही है और सर्च ऑपरेशन भी जारी है।

उल्लेखनीय है कि जिस एयरफोर्स बेस को आतंकियों ने निशाना बनाया है वो लगभग 15 किलोमीटर एरिया में फैला हुआ है। एयरफोर्स बेस में धमाके की खबर भी है। हालांकि, आधिकारिक तौर पर इसकी अभी पुष्टि नहीं हुई है।

वायुसेना का यह स्टेशन मिग-29 और अटैक हेलीकॉप्टर का बेस है। इस हमले में वायुसेना के सारे विमान सुरक्षित बताए जा रहे हैं। पूरे इलाकों को सुरक्षा बलों ने घेर लिया है। वहीं, एनएसजी को भी मौके पर रवाना कर दिया गया है।

पठानकोट एयरबेस हमले के पीछे आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद का हाथ होने की आशंका है। सूत्रों के मुताबिक, ये आतंकी तीन दिन पहले ही भारत आए थे।

गृह मंत्रालय के मुताबिक जिस तरीके से हमला हुआ, उससे लगता है कि जैश ने ही इस हमले को अंजाम दिया है। हालांकि, अभी तक किसी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है और ना ही इस बारे में कोई पुख्ता सुबूत मिले हैं। (एजेंसी)