पर्यटकों को अधिक से अधिक सुविधाएं मुहैया कराएंगे : अखिलेश

लखनऊ, 13 अप्रैल (जनसमा)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार को सैफई, इटावा में बनने वाले ‘पर्यटन कॉम्प्लेक्स’ के शिलान्यास अवसर पर आयोजित समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि राज्य में आने वाले पर्यटकों को अधिक से अधिक सुविधाएं मुहैया कराना सरकार की प्राथमिकता है, जिससे पर्यटकों की संख्या में और अधिक इजाफा हो सके। इससे रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे।

उन्होंने कहा कि रोजगार के बढ़ने से उत्तर प्रदेश खुशहाल व समृद्धशाली बनेगा। उत्तर प्रदेश में टूरिज्म को नई ऊचाइयों तक ले जाने के लिए राज्य सरकार हर सम्भव प्रयास कर रही है। नई पर्यटन नीति लागू की जा चुकी है। इसके माध्यम से पर्यटन स्थलों पर अवस्थापना सुविधाओं को बेहतर बनाया जाएगा। पर्यटकों की संख्या में बढ़ोत्तरी होने से प्रदेश की आर्थिक उन्नति होगी।

अखिलेश यादव ने कहा कि इटावा में लायन सफारी बनने से पर्यटकों की संख्या बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि ‘पर्यटन कॉम्प्लेक्स’ के निर्माण से पर्यटकों और सैफई में आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों के आगन्तुकों के ठहरने की समस्या का समाधान हो सकेगा। उन्होंने कहा कि सैफई में जो स्टेडियम आदि बने हैं, उनकी अवस्थापना सुविधाओं से भविष्य में खिलाडि़यों को पूरी सहूलियत मिल सकेगी।

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि सैफई के ग्रामीण आयुर्विज्ञान संस्थान से केवल सैफई या इटावा के लोगों को ही लाभ नहीं हो रहा, बल्कि अन्य जनपदों के साथ-साथ दूसरे प्रदेशों के लोग भी इसका लाभ प्राप्त कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार हर क्षेत्र व हर वर्ग के लिए कार्य कर रही है और विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं को संचालित कर रही है।