प्रधान मंत्री की मां हीराबेन

प्रधान मंत्री की मां हीराबेन के निधन पर श्रद्धांजलियां

प्रधान मंत्री की मां हीराबेन के निधन की खबर सामने आई, शोक और श्रद्धांजलि देने का सिलसिला शुरू हो गया।

हीराबेन मोदी का यू एन मेहता हार्ट हॉस्पिटल, अहमदाबाद में इलाज के दौरान 30 दिसंबर, 2022 को तड़के 3.30 बजे निधन हो गया था ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां के निधन पर राजनीतिक नेताओं ने दुख व्यक्त किया।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि वह इस घटना से बहुत दुखी हैं और कहा कि एक मां की मृत्यु किसी के जीवन में ऐसा खालीपन छोड़ जाती है जिसे भरना असंभव है।

प्रधान मंत्री की मां हीराबेन को श्रद्धांजलि देते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि हीरा बा ने परिवार के पालन पोषण के लिए जो संघर्ष किया वह सभी के लिए रोल मॉडल है।

शाह ने कहा कि दुख की इस घड़ी में पूरा देश प्रधानमंत्री मोदी और उनके परिवार के साथ खड़ा है।

पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, संबित पात्रा और के अन्नामलाई सहित भाजपा नेताओं ने भी परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निधन पर दुख व्यक्त किया और दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पीएम मोदी की मां हमेशा प्रेरणास्रोत रहेंगी.

पूर्व उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने कहा कि ईश्वर की रचना में मां और बच्चे के बीच के बंधन जैसा अमूल्य और अवर्णनीय कुछ भी नहीं है। उन्होंने दिवंगत आत्मा की चिर शांति के लिए प्रार्थना की।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि एक मां के निधन से पैदा हुए शून्य को भरा नहीं जा सकता है. उन्होंने पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की।

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि दुख की इस घड़ी में उनके विचार और प्रार्थनाएं परिवार के साथ हैं।

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हीराबेन मोदी के निधन के बारे में सुनकर उन्हें गहरा दुख हुआ है. उन्होंने कहा कि उनके विचार और प्रार्थना पूरे परिवार के साथ हैं।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने प्रधानमंत्री की मां हीराबा के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

बिरला ने कहा कि मां ही व्यक्ति के जीवन को संस्कारों से पोषित करती है। उन्होंने कहा कि हीराबा का सदाचारी जीवन हम सभी के लिए प्रेरणा है।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने शोक व्यक्त किया और दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा, तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एडप्पादी के पलानीस्वामी, महाराष्ट्र के पूर्व उपमुख्यमंत्री अजीत पवार, लोकसभा सांसद सुप्रिया सुले, राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी, डेमोक्रेटिक आज़ाद पार्टी के अध्यक्ष गुलाम नबी आज़ाद, छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह , कर्नाटक के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा, टीएमसी लोकसभा सांसद महुआ मोइत्रा और कांग्रेस नेता अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि दी।