Amit Shah arrived at Kozhikode

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह कोझिकोड पहुंचे

कोझिकोड (केरल), 23 सितंबर (जस)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शुक्रवार को कोझिकोड पहुंच गए जहां आज भाजपा के राष्ट्रीय परिषद की प्रतिनिधि सभा की बैठक शुरू होने वाली है।

भाजपा के इस अधिवेशन में पाकिस्तान द्वारा उड़ी में किए गए आतंकवादी हमले और आगे की रणनीति पर चर्चा होगी किंतु इस सम्मेलन में मुख्य रूप से आगामी वर्ष होने वाले चार राज्यों के विधानसभा चुनावों की रणनीति की रूपरेखा भी तैयार की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि आगामी वर्ष उत्तर प्रदेश, पंजाब, गोआ और गुजरात में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। भाजपा इन राज्यों में जहां अपनी पकड़ को मजबूत करना चाहेगी वहीं उसे दक्षिण भारत के राज्यों में भी अपना दायरा बढ़ाना होगा। इस बारे में भी सम्मेलन में योजना बनाई जाएगी।

केरल में भाजपा द्वारा सम्मेलन आयोजित करने एक महत्वपूर्ण कारण यह है भी है कि 1967 में पहली बार स्व. दीनदयाल उपाध्याय भारतीय जनसंघ के अध्यक्ष चुने गए थे। केरल वामपंथियों का गढ़ माना जाता है और यहा पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और वामपंथी कार्यकर्ताओं के बीच संघर्ष होता ही रहता है।

केरल में भाजपा के इस आयोजन से कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ेगा। जानकारों का कहना है कि इसस दक्षिण भारत के चार राज्यों कर्नाटक, केरल, आंध्रप्रदेश और तेलंगाना आदि में पार्टी अपना दायरा बढ़ााने में सफल होगी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को एक सार्वजनिक सभा में भाषण देंगे हो सकता है कि इस बैठक में वह उड़ी में हुए आतंकी हमले आदि की जानकारी देंगे। इसके साथ ही ऐसा समझा जाता है कि देश में गरीबों के बारे में कोई नई योजना का ऐलान कर सकते हैं और जम्मू व कश्मीर के बारे में भी कोई बात कर सकते हैं।

जानकारों का कहना है कि भाजपा में पाकिस्तान को लेकर कड़ा रुख अख्तियार करने पर जोर दिया जाएगा ताकि सरकार उस दिशा में सक्षम कार्रवाई कर सके।

भाजपा द्वारा कोझिकोड में सम्मेलन का आयोजन पंडित दीनदयाल उपाध्याय को श्रद्धांजलि देने और उनकी स्मृति को ताजा करने के लिए भी किया जा रहा है।