भारत-पाकिस्तान के झगड़े पर फवाद ने चुप्पी तोड़ी

भारत-पाकिस्तान के झगड़े पर फवाद ने चुप्पी तोड़ी

लाहौर, 8 अक्टूबर | भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ाने वाली उड़ी हमले के बारे में चुप्पी साधे रहे अभिनेता फवाद खान ने अब इस मसले पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा है कि वह अत्यधिक शांतिपूर्ण दुनिया के लिए प्रार्थना कर रहे हैं।

गौरतलब है कि इस मसले पर कुछ नहीं बोलने के कारण उनकी आलोचना की जी रही थी।

फाइल फोटो  : आईएएनएस

उड़ी हमले में 19 भारतीय जवान शहीद हो गए। इस मसले पर अधिकांश लोकप्रिय पाकिस्तानी कलाकारों ने चुप्पी साध रखी थी।

हाल ही में एक बेटी के पिता बने फवाद ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा, “जैसा कि मैं और मेरी पत्नी दूसरे बच्चे के आने की प्रतीक्षा में थे, इसलिए मैं जुलाई से लाहौर में रहा। पिछले कुछ हफ्तों में घटित हुए दुखद घटनाओं के बारे में मेरे विचार को जानने के लिए मुझे मीडिया और दुनियाभर के शुभचिंतकों की ओर से कई अनुरोध प्राप्त हुए।”

उन्होंने कहा कि दो बच्चों के पिता के रूप में वह रहने के लिए शांतिपूर्ण दुनिया का निर्माण होते देखना चाहते हैं। उनका समर्थन करने के लिए उन्होंने भारत, पाकिस्तान और दुनियाभर के अपने प्रशंसकों को धन्यवाद दिया है।

उड़ी हमले के कारण महाराष्ट्र नव निर्माण सेना ने पाकिस्तानी कलाकारों को देश छोड़ने के लिए कहा था और इंडियन मोशन पिक्चर्स ने भी पाकिस्तानी कलाकारों को प्रतिबंधित करने के संबंध में एक प्रस्ताव पास किया है।

हाल ही में पाकिस्तानी संगीतकारों शफाकत अमानत अली और सलमान अहमद ने उड़ी हमले की निंदा करने के साथ ही दोनों देशों के बीच संबंध सामान्य होने की उम्मीद जताई है। –आईएएनएस