Police arrested four people in Manipur

मणिपुर में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया

मणिपुर में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया। देशभर को शर्मसार करनेवाली इस घटना के विरोध में हिंसाग्रस्त मणिपुर में लोग जगह जगह विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

मणिपुर में दो महिलाओं को नग्न अवस्था में पुरुषों की भीड़ द्वारा घसीटते हुए दिखने वाले वायरल वीडियो के संबंध में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है।
जघन्य अपराध के लगभग दो महीने बाद घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिससे पूरे देश में गुस्सा फैल गया और प्रधानमंत्री मोदी ने तीखी टिप्पणी की।
मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह ने मणिपुर वायरल वीडियो पर कार्रवाई के बारे में बात करते हुए कहा, “हम किसी को नहीं बख्शेंगे। सत्तारूढ़ भाजपा के सभी विधायक इस घटना की कड़ी निंदा करते हैं। इसमें शामिल सभी लोगों को कड़ी से कड़ी सजा देंगे।”
देशभर को शर्मसार करनेवाली इस घटना के विरोध में हिंसाग्रस्त मणिपुर में लोग जगह जगह विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।
वायरल वीडियो में दिखनेवाले लोगो में से एक को अपहरण और सामूहिक बलात्कार के जघन्य अपराध के मामले में थौबल जिले के नोंगपोक सेकमाई पीएस के तहत गुरुवार को गिरफ्तार किया गया जबकि तीन और मुख्य आरोपियों को आज गिरफ्तार कर लिया गया है। इस प्रकार अब तक कुल 04 (चार) व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है।” मणिपुर पुलिस ने गुरुवार को एक ट्वीट के माध्यम से इसकी जानकारी दी।
मणिपुर पुलिस ने यह भी कहा कि वह अन्य दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है और छापेमारी जारी है।
मणिपुर के थौबल जिले में 4 मई को भीड़ द्वारा दो कुकी महिलाओं को नग्न कर घुमाया गया और उसके बाद उनके साथ सामूहिक बलात्कार किया गया।
कथित तौर पर, यह घटना चुराचांदपुर में झड़पों के तुरंत बाद हुई, जहां कुकी समुदाय ने प्रमुख मैतेई समुदाय को अनुसूचित जनजाति का दर्जा देने के प्रस्ताव का विरोध किया था।
वीडियो वायरल होने के बाद मणिपुर पुलिस ने 19 जुलाई को वीडियो का स्वत: संज्ञान लिया और बताया कि थौबल जिले के नोंगपोक सेकमाई पुलिस स्टेशन में अपहरण, सामूहिक बलात्कार और हत्या के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।

#manipur