मध्यप्रदेश में “नीरजा” और “जय गंगाजल” टैक्स फ्री

भोपाल, 10 मार्च (जनसमा)। मध्यप्रदेश में सोनम कपूर द्वारा अभिनीत ‘नीरजा’ तथा प्रियंका चोपड़ा द्वारा अभिनीत ‘जय गंगाजल’ फिल्मों को टैक्स फ्री कर दिया गया है।

महिला सशक्तीकरण पर केंद्रित दो फिल्म नीरजा और जय गंगाजल को मध्यप्रदेश शासन ने प्रदेश में टैक्स फ्री किया है। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर वाणिज्यिक कर विभाग ने इसके आदेश जारी किये है।

फोटोः अभिनेत्री सोनम कपूर 12 फरवरी 2016 को मुम्बई में ‘नीरजा’ फिल्म के प्रमोशन कार्यक्रम में बोलती हुई। (आईएएनएस)

‘नीरजा’ फिल्म की कहानी एयरहोस्टेस नीरजा भनोट के साहस की सच्ची घटना पर आधारित है। 1986 में आतंकवादियों द्वारा अपहरण किए गए एक विमान में एयरहोस्टेस नीरजा भनोट ने अपनी जान की बाजी लगाकर यात्रियों की जान बचाई थी। 19 फरवरी 2016 को रिलीज हुई इस फिल्म को निर्देशक राम माधवानी ने निर्देशित किया है।

मशहूर निर्देशक प्रकाश झा द्वारा निर्देशित और अभिनीत फिल्म ‘जय गंगाजल’ में अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने मुख्य भूमिका निभाई है। यह फिल्म 2003 में अपराध की पृष्ठभूमि पर बनी फिल्म ‘गंगाजल’ का सीक्वल है।

इस फिल्म में प्रकाश झा ने सहायक अभिनेता के रूप में अभिनय किया है। इसमें मानव कौल जैसे राहुल भट्ट जैसे कलाकारों ने भी अभिनय किया है। ‘जय गंगाजल’ 4 मार्च को रिलीज हुई थी।

‘नीरजा’ और ‘जय गंगाजल’ बॉक्स ऑफिस पर अच्छा व्यापार कर रही हैं।