मप्र : कुष्ठ रोग पीड़ितों को मिलेंगे पाँच हजार रुपये प्रति माह

कुष्ठ रोग पीड़ितों को मिलेंगे पाँच हजार रुपये प्रति माह : शिवराज

भोपाल, 17 सितंबर (जस)। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि पीड़ित मानवता की सेवा ही भगवान की सेवा है। पीड़ितों की सेवा के लिये राज्य सरकार कृत संकल्प है। उन्होंने कहा कि कुष्ठ रोग पीड़ित व्यक्तियों की पुनर्वास राशि एक हजार से बढ़ाकर पाँच हजार रुपये प्रति माह की जायेगी। साथ ही उनके बच्चों की शिक्षा और रोजगार में भी सहायता की जायेगी। शिवराज शनिवार को यहाँ महात्मा गाँधी कुष्ठ रोग आश्रम में कुष्ठ रोग पीड़ितों की सेवा के अवसर पर बोल रहे थे।

मुख्यमंत्री चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस के अवसर पर कुष्ठ रोग आश्रम पहुँचकर कुष्ठ रोग पीड़ितों की सेवा की। साथ ही उन्हें उपहार भेंट किये और भोजन भी परोसा। इस दौरान चौहान ने कहा कि कुष्ठ रोग एक सामान्य बीमारी है जो नियमित इलाज से ठीक हो जाती है। कुष्ठ रोग पीड़ित जन अपने जीवन में उत्साह और आत्म विश्वास बनाये रखे। राज्य सरकार सभी पीड़ित व्यक्तियों के साथ खड़ी है।

इस मौके पर शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कुष्ठ आश्रम के प्रार्थना हाँल का जीर्णोद्धार तथा अन्य समस्याओं का निराकरण किया जायेगा। वे कुष्ठ रोगियों से मिले और उनके हाल-चाल जाने। इस दौरान महापौर आलोक शर्मा, क्षेत्रीय विधायक रामेश्वर शर्मा एवं अन्य जन-प्रतिनिधि तथा वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।