मलप्पुरम उप-चुनाव में माकपा ने युवा नेता को टिकट दिया

मलप्पुरम, 18 मार्च | मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने शनिवार को मलप्पुरम लोकसभा सीट पर 12 अप्रैल को होने वाले उप-चुनाव के लिए स्थानीय युवा नेता एम. बी. फैजल को उम्मीदवार बनाने की घोषणा की। माकपा के प्रदेश सचिव कोडियेरी बालाकृष्णन ने यहां पत्रकारों से कहा कि पार्टी की प्रदेश इकाई ने फैजल के नाम पर मुहर लगाए जाने की सूचना राष्ट्रीय नेतृत्व को दे दी है।

वहीं फैजल ने पार्टी द्वारा खुद को प्रत्याशी बनाए जाने पर आश्चर्य व्यक्त किया है।

पेशे से वकील फैजल ने यहां पत्रकारों से कहा, “हम चुनाव प्रचार में राज्य में अपनी सरकार के सुशासन का मुद्दा लेकर जाएंगे। मैं, मेरी पार्टी और पूरा वाम मोर्चा इस उप-चुनाव के नतीजों को लेकर आश्वस्त हैं।”

फैजल इस समय मलप्पुरम जिला पंचायत के सदस्य हैं और माकपा की युवा इकाई, भारतीय लोकतांत्रिक युवा परिसंघ (डीयूएफआई) के अध्यक्ष भी हैं।

मलप्पुरम लोकसभा सीट इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) के वरिष्ठ नेता ई. अहमद के निधन के कारण रिक्त हुई है। ई. अहमद का पिछले महीने दिल्ली में देहांत हुआ था।

आईयूएमएल, कांग्रेस के नेतृत्व वाली संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा का दूसरा सबसे बड़ा घटक दल है। आईयूएमएल ने अपने प्रख्यात नेता और मौजूदा विधायक पी. के. कुन्हलिकुट्टी को पहले ही अपना प्रत्याशी घोषित कर रखा है। कुन्हलिकुट्टी सोमवार को नामांकन भरेंगे।

माकपा की केंद्रीय समिति के सदस्य ए. विजयराघवन ने यहां पत्रकारों से कहा, “2006 में हमने युवा प्रत्याशी के. टी. जलील को उतारा था, जिन्होंने कुन्हलिकुट्टी को हराया था। इस बार हमने फिर से युवा प्रत्याशी खड़ा करने का फैसला किया है और कुन्हलिकुट्टी को जीतने से रोकने का समय आ गया है। उन्हें उनकी जगह दिखाने का समय है और हमें पूरा विश्वास है कि फैजल की जीत होगी।” –आईएएनएस