कृष्णा जिग्नेश मिस्त्री

मिसेज एशिया कॉन्टिनेंटल क्वीन बनी कृष्णा जिग्नेश मिस्त्री

वड़ोदरा की कृष्णा जिग्नेश मिस्त्री ने मुंबई में मिसेज एशिया कॉन्टिनेंटल क्वीन का राष्ट्रीय ताज जीता। वह शो में प्रतिस्पर्धा करने वाली गुजरात की अकेली थीं और ताज जीतने के लिए आगे बढ़ीं। वह अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी और दूसरों के लिए एक उदाहरण स्थापित करना चाहती हैं।

कृष्णा जिग्नेश मिस्त्री एक बच्चे की माँ और पेशे से अकाउंटेंट हैं। उनका सपना है कि वे अंतरराष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करें।

कृष्णा ने 2009 में शादी के बाद अपने बचपन के सपने को कभी भी फीका नहीं होने दिया और आखिरकार 2019 में रैंप पर चलीं।

अपने पति और ससुराल वालों के समर्थन से उन्होंने मिसेज पॉपुलर गुजरात 2019 में हिस्सा लिया और अपनी पहली मॉडलिंग प्रतियोगिता में ताज हासिल किया। अब उन्होंने मुंबई में मिसेज एशिया कॉन्टिनेंटल क्वीन का राष्ट्रीय ताज जीता और दूसरों के सामने एक मिसाल कायम की।

कृष्णा ने कहा “यह पहली बार है जब मैं प्रतियोगिता के लिए गुजरात से बाहर गई और खिताब जीतकर खुशी महसूस की । मैं गुजरात से केवल एक थी और तीन श्रेणियों में अलग-अलग 28 अन्य लोगों के साथ प्रतिस्पर्धा कर रही थी । तीन दिनों की प्रतियोगिता के बाद मैंने ताज जीता।

उन्होंने कहा, क्यू एंड ए राउंड में मैंने कहा ‘लोग मुझे जाने मेरे काम से, न कि मेरे नाम से’, और हर जगह तालियां बज रही थीं। मैंने आयुषी ढोलकिया (मिस टीन इंटरनेशनल 2019) से गहन प्रशिक्षण प्राप्त किया और अपने दौरों के दौरान इसका इस्तेमाल किया जो मेरे पक्ष में रहा।

कृष्णा ने कहा ताज खुशी के साथ-साथ जिम्मेदारियां भी लाता है क्योंकि मुझे उन लोगों के सामने एक उदाहरण स्थापित करने की जरूरत है जो मॉडलिंग के करियर में आना चाहते हैं।

वह अन्य मॉडलों को ‘बेस्ट आउट फ्रॉम वेस्ट’ का संदेश भेजने वाली प्रतियोगिताओं के लिए अपने गाउन को भी नया स्वरूप देती हैं।

वडोदरा में आरएमएस पॉलिटेक्निक में लेखाकार के रूप में काम करते हुए, कृष्णा ने पहले मिसेज पॉपुलर गुजरात 2019, वर्सेटाइल मॉडल ऑफ द ईयर 2022 और अन्य पुरस्कार जीते। उन्होंने कई सौंदर्य प्रतियोगिताओं को भी जज किया और अपने जैसी कई माताओं को मॉडलिंग में करियर बनाने के लिए प्रेरित किया।

कृष्णा ने एक या दो गुजराती फिल्मों और संगीत वीडियो में भी अभिनय किया है । अच्छे रोल ऑफर होने पर वह फिल्मों में आने के लिए तैयार हैं। वह प्रियंका चोपड़ा को अपना आदर्श मानती हैं और अंतर्राष्ट्रीय मंच पर भारत का प्रतिनिधित्व करने का सपना देखती हैं।