यूथ पाठशाला फाउण्डेशन ’यंग अचीवर्स अवार्ड’ प्रदान करेगी

नई दिल्ली, 11 जनवरी। राष्ट्रीय युवा दिवस और स्वामी विवेकानन्द की जयंती के अवसर पर यूथ पाठशाला फाउण्डेशन चालीस वर्ष से कम उम्र के युवाओं को ’यंग अचीवर्स अवार्ड’ प्रदान करेगी। ये अवार्ड उन युवाओं को दिया जाएगा जिन्होंने कम उम्र में बड़ा मुकाम हासिल किया है।

इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज होंगी। विशिष्ट अतिथि मंगोलिया के राजदूत गान्चुंग गांबोल्ट और माॅरीशस के उच्चायुक्त जे गोवर्धन हैं।

दिल्ली के आजाद भवन, आई सी.सी. आर में मगलवार 12 जनवरी को आयोजित इस कार्यक्रम में श्याम जाजू, श्रीमती मीनाक्षी लेखी, बिजेन्द्र गुप्ता,  सतीश चन्द्र दूबेे, सुनील शास्त्री,  एयर मार्शल डाॅ. आर, सी, वाजपेयी, ए, बी, शुक्ला,  श्रीमती रेशमा सिंह, तथा श्रीमती अंशु पाठक  भी उपस्थित रहेंगे।

यंग अचीवर्स अवार्ड के लिए चालीस वर्ष से कम उम्र ऐसे युवाओं का चयन किया गया है जिन्होंने छोटी उम्र में बड़ा मुकाम हासिल किया है और देश में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। यूथ पाठशाला फाउन्डेशन का उद्देश्य यह सम्मान देकर अन्य युवाओं को भी प्रोत्साहित करना है।

अन्य सम्मानित अतिथियों में इस अवसर पर यूथ पाठशाला फाउण्डेशन की ओर से ही प्रकाशित की जा रही यूथ पाठशाला पत्रिका के विशेषांक का भी लोकार्पण किया जाएगा। यह मासिक पत्रिका पिछले चार वर्षों से नियमित रूप से प्रकाशित की जा रही है।

यूथ पाठशाला फाउण्डेशन पिछले 6 वर्षों से सक्रिय है और युवाओं को अपनी विभिन्न गतिविधियों में शामिल कर उनको एक नई राह, एक नई दिशा दिखाने की कोशिश कर रही है।