हेराल्ड मामला: राहुल-सोनिया की मुश्किलें बढ़ी

नई दिल्ली, 11 जनवरी । नेशनल हेराल्ड मामले में फंसे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी की मुसीबते खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। सोनिया और राहुल की मुश्किले उस समय और भी बढ़ गई जब पटियाला हाउस कोर्ट सोमवार को हेराल्ड मामले में शिकायतकर्ता भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी के अनुरोध पर केंद्र सरकार के छह विभागो को समन भेजने को तैयार हो गया।
फोटो: हिन्दुस्थान समाचार
स्वामी का कहना है कि नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया और राहुल का दोषी साबित करने के लिए उन्हे केंद्र सरकार के कई विभागों से दस्तावेजों की जरूरत पड़ेगी। उन्होंने अदालत से इस मामले में वित्त मंत्रालय, कारपोरेट अफेयर्स, डीडीए, इंकम टैक्स, ईडी, रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज को सीआरपीसी की धारा 91 के तहत समन भेजने को और अहम दस्तावेज प्रस्तुत करने का आग्रह किया था जिसे अदालत ने स्वीकार कर लिया है।
स्वामी ने बताया कि उनके आग्रह पर धारा 91 के तहत अदालत अब सभी विभागों को समन करेगी और हेराल्ड मामले से जुड़े दस्तावेज उपलब्ध कराने का निर्देश देगी। इससे इस मामले में उनका पक्ष और मजबूत होने की उम्मीद है।
जानकारी हो कि नेशनल हेराल्ड मामले में कथित रूप से हुई धांधलेबाजी को लेकर भाजपा नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी की याचिका पर दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने गत 19 दिसम्बर को सोनिया गांधी और राहुल गांधी जमानत दे दी थी। अदालत ने इस मामले की अगली सुनवाई आगामी 20 फरवरी की तय की है।(हि.स.)