सिसोदिया पर उप राज्यपाल कार्यालय के बाहर स्याही फेंकी गई

सिसोदिया पर उप राज्यपाल कार्यालय के बाहर स्याही फेंकी गई

नई दिल्ली, 19 सितम्बर | दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर सोमवार को उप राज्यपाल नजीब जंग के कार्यालय के बाहर एक व्यक्ति द्वारा स्याही फेंके जाने को आम आदमी पार्टी (आप) ने योजनाबद्ध हमला बताया है। सिसोदिया, उप राज्यपाल जंग से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे। तभी बृजेश शुक्ला नाम के एक व्यक्ति ने उन पर स्याही फेंक दी।

स्याही सिसोदिया के चेहरे के कुछ हिस्से और बायें हाथ की तरफ पड़ी।

जब संवाददाताओं ने स्याही फेंकने वाले से इसकी वजह पूछी तो उसने कहा, “दिल्ली में लोग मर रहे हैं और आप (सिसोदिया) विदेश यात्रा करने में लगे हैं। ”

सिसोदिया दिल्ली के शिक्षा मंत्री भी हैं। वह फिनलैंड की प्रशंसित शिक्षा प्रणाली को समझने के लिए वहां गए थे।

आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं ने आश्चर्य जताया कि स्याही फेंके जाने के दौरान कोई पुलिसकर्मी वहां मौजूद नहीं था।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के मीडिया सलाहकार नगेंद्र शर्मा ने सवाल उठाया कि स्याही फेंकने वाले को सिसोदिया की जंग से मुलाकात की बात कैसे पता चली।

शर्मा ने एक ट्वीट में कहा, “गुस्सा भाजपानीत एमसीडी पर क्यों नहीं दिखाया जा रहा? भाजपा के एमसीडी महापौर और पार्षदों पर स्याही क्यों नहीं फेंकी जा रही है?”

बाद में एक दूसरे ट्वीट में शर्मा ने कहा, “सिसोदिया के खिलाफ स्याही फेंकने की योजना रविवार रात को बनाई गई थी। इस बारे में पहले ही मीडिया को मोबाइल नंबर 9810360022 से संदेश भेज दिया गया था।”

बृजेश शुक्ला को उत्तरी पूर्वी दिल्ली के करावल नगर का निवासी बताया जा रहा है।

सिसोदिया ने बाद में कहा कि उनकी सरकार स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में सुधार लाने के तरीकों पर काम कर रही है, लेकिन भाजपा और कांग्रेस स्याही फेंकने की सस्ती राजनीति में जुटी हैं।

आप नेता दिलीप पांडे ने इस घटना के लिए नजीब जंग को जिम्मेदार ठहराया।

उन्होंने ट्वीट किया, “वाह, एलजी साहब। आप ने पहले ही एसीबी, सीबीआई और पुलिस को हमारे पीछे लगाया हुआ है। अब आपने अपने गुंडों से हमारे नेताओं पर स्याही फेंकना भी शुरू करा दिया। ”

सिसोदिया के लंबे समय से दोस्त और आप नेता कुमार विश्वास ने व्यंग्य करते हुए कहा कि शायद यह ‘नकली राष्ट्रवादी’ का रविवार को कश्मीर में हुए आतंकी हमले का बदला लेने का तरीका था।

जंग ने शुक्रवार को सिसोदिया को फिनलैंड में एक फैक्स भेजकर उनसे राष्ट्रीय राजधानी में डेंगू और चिकनगुनिया जैसी बीमारियों के प्रकोप की वजह से जल्द लौटने को कहा था। लेकिन, सिसौदिया अपने तय कार्यक्रम के मुताबिक रविवार को लौटे।

दिल्ली के जल मंत्री कपिल मिश्रा ने कहा कि स्याही फेंकने वाले शुक्ला ने दिल्ली में स्वतंत्र प्रत्याशी के तौर पर साल 2003 में विधानसभा चुनाव लड़ा था और उसका आपराधिक रिकॉर्ड रहा है।          –आईएएनएस