स्वाति मालीवाल की गिरफ्तारी चाहते हैं मोदी, जंग : केजरीवाल

नई दिल्ली, 27 अगस्त | दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उपराज्यपाल नजीब जंग दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को गिरफ्तार करवाकर उन्हें पद से हटाना चाहते हैं। केजरीवाल ने अपने एक ट्वीट में कहा, “सूत्रों के अनुसार, एलजी और पीएमओ स्वाति मालीवाल को अच्छा काम करने की वजह से हटाने पर तुले हैं। लगता है, अगले हफ्ते उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा और पद से हटा दिया जाएगा।”

एक अन्य ट्वीट में मुख्यमंत्री ने दावा किया कि एलजी उस टीम को भी हटाने पर अड़े हैं, जिन्होंने मोहल्ला क्लीनिक बनाया और फ्लाईओवरों के निर्माण में धन बचाए।

केजरीवाल ने कई ट्वीट के साथ कुछ समाचारों की क्लिपिंग्स भी साझा की, जिनमें जंग कथित तौर पर कह रहे हैं कि वह आम आदमी पार्टी (आप) सरकार द्वारा किए गए ‘गलत कार्यो’ को दुरुस्त करने का प्रयास कर रहे हैं।

उन्होंने सवाल किया कि दिल्ली में 10 अस्पतालों के निर्माण के लिए दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) से जमीन की मांग करना क्या गलत था, जिसे मोदी और एलजी ने खारिज कर दिया?

उन्होंने कहा, “जनहित से संबंधित आप सरकार के कई फैसलों को मोदी जी जंग के मार्फत बदल देना चाहते हैं।”

दिल्ली के गृहमंत्री सत्येंद्र जैन ने नजीब जंग पर अपनी ताकत का गलत इस्तेमाल कर आप सरकार द्वारा किए गए काम को उलट-पुलट करने का आरोप लगाया।

जैन ने कहा, “जंग को काम में समन्वय के लिए नियुक्त किया गया था, लेकिन वह अपनी ताकत का गलत इस्तेमाल कर सरकार के काम में हस्तक्षेप कर रहे हैं।”

उन्होंने जंग पर मोहल्ला क्लीनिक के तहत होने वाले काम में हस्तक्षेप करने का भी आरोप लगाया और कहा कि क्या वह शहर के स्कूलों में अतिरिक्त कमरों के निर्माण के काम में भी अड़चन डालना चाहते हैं?

जंग के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए जैन ने कहा कि यह सत्तारूढ़ आप सरकार की पहल को दर्शाता है।

जंग ने अपने एक बयान में कहा था कि दिल्ली सरकार की मेज पर करीब 250 फाइलें पड़ी हुई हैं।

जैन ने कहा, “क्या जंग बता सकते हैं कि 14 फरवरी, 2014 से 2015 तक उनके एक साल के कार्यकाल में उन्होंने एक भी काम किया हो?”

नजीब जंग कांग्रेस के शासनकाल में ही दिल्ली के उपराज्यपाल बनाए गए थे। केंद्र की सत्ता बदलने पर हर राज्य में राज्यपाल बदले गए, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति से जंग को बदलने की सिफारिश नहीं की। इसकी एक वजह यह है कि जंग आप सरकार को विफल करने की कोशिश में पूरी वफादारी दिखाते नजर आ रहे हैं और दूसरी वजह यह कि जंग पूर्व में अंबानी बंधुओं की रिलायंस के अधिकारी रह चुके हैं।          –आईएएनएस