हर दिन बेटियों और बहनों का हो, इसके लिये प्रयास करूंगा : शिवराज

भोपाल, 08 मार्च। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भोपाल में मुख्यमंत्री निवास से रवीन्द्र भवन तक ‘महिला सशक्तिकरण के दस वर्ष’ थीम पर आयोजित रोड शो में शामिल हुए।

चौहान ने मुख्यमंत्री निवास से ‘शक्ति रथ’ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह रथ पूरे मध्यप्रदेश में महिला-कल्याण की योजनाओं का प्रचार-प्रसार करेगा। इस अवसर पर मध्यप्रदेश की महिला-बाल विकास मंत्री माया सिंह और मुख्यमंत्री की पत्नी साधना सिंह भी उपस्थित थीं।

आरंभ में लाड़ली लक्ष्मी योजनाओं की बालिकाओं ने शिवराज सिंह चौहान को बैज लगाया। मुख्यमंत्री ने बालिकाओं को पुष्प-गुच्छे और टाफियाँ भेंट की। रोड शो का प्रारंभ शौर्या दल और बेंड के साथ हुआ। शो के दौरान मुख्यमंत्री निवास के बाहर से जेंडर चेंपियन शामिल हुए।

इसी दौरान श्यामला हिल्स चौराहे पर महिलाओं के पक्ष में सिग्नेचर कम्पेन आयोजित हुआ। इसमें मुख्यमंत्री ने अपने संदेश में लिखा कि हर दिन बेटियों और बहनों का हो, इसके लिये प्रयास करूंगा। रोड शो में आकाशवाणी भवन से महिला खिलाड़ियों और मानस भवन से साइकिल योजना की हितग्राहियों ने भागीदारी की।

रोड शो के दौरान तेजस्विनी समूह की महिलाओं ने लोक नृत्य प्रस्तुत किया। इस दौरान पोलिटेक्निक चौराहे पर गुब्बारे छोड़े गये और महिला-कल्याण की योजनाओं पर केंद्रित नुक्कड़ नाटक का मंचन किया गया। शो में बड़ी संख्या में महिलाएँ शामिल हुई।