मेधा प्रोत्साहन योजना

हिमाचल के विद्यार्थियों से मेधा प्रोत्साहन योजना के आवेदन आमंत्रित

हिमाचल प्रदेश के निदेशक, उच्चतर शिक्षा डाॅ. अमरजीत कुमार शर्मा ने  मेधा प्रोत्साहन योजना के अंतर्गत सत्र 2021-22 के लिए मेधावी विद्यार्थियों से आवेदन आमंत्रित किए  हैं।

उच्चतर शिक्षा निदेशक ने प्रदेश एवं प्रदेश के बाहर के संस्थानों में  सीएलएटी, एनईईटी, आईआईटी-जेईई, एआईआईएमएस, एएफएमसी, एनडीए, यूपीएससी, एसएससी, बैंकिंग और इंश्योरेंस, रेलवे इत्यादि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं विद्यार्थियों से कोचिंग लेने के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

शर्मा ने सोमवार को शिमला में बताया कि विभाग द्वारा विद्यार्थियों के हित में इस योजना के अंतर्गत आवेदन की अन्तिम तिथि 7 अगस्त, 2021 से बढ़ाकर 31 अगस्त, 2021 की गई है।

उन्होंने बताया कि इच्छुक एवं पात्र छात्र-छात्राएं अपना आवेदन 31 अगस्त, 2021 तक शिक्षा निदेशक, उच्चतर, हिमाचल प्रदेश, शिमला-171001 के कार्यालय में डाक द्वारा अथवा ई मेल medha.protsahan@gov.in   के माध्यम से जमा करवाना सुनिश्चित करें।

मेधा प्रोत्साहन योजना से सम्बन्धित अन्य शर्तें यथावत है। इसके उपरांत प्राप्त होने वाले आवेदनों पर विचार नहीं किया जाएगा। योजना से सम्बन्धित पूर्ण जानकारी शिक्षा निदेशक, उच्चतर, हिमाचल प्रदेश की वैबसाईट www.education.hp.gov.in  पर भी उपलब्ध हैं।