भोपाल-उज्जैन पैसेंजर में धमाके के बाद आग लगी, 8 घायल

भोपाल/इंदौर/शाजापुर, 7 मार्च | मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से उज्जैन जा रही पैसेंजर ट्रेन के एक डिब्बे में मंगलवार सुबह धमाका होने के साथ आग लग गई। धमाके में आठ यात्री घायल हुए हैं। धमाके के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है। लेकिन, पुलिस डिब्बे में विस्फोटक होने की संभावना से इनकार नहीं कर रही है।

भोपाल रेल मंडल के जनसंपर्क अधिकारी आई. ए. सिद्दिकी ने आईएएनएस को बताया, “भोपाल से उज्जैन जा रही पैसेंजर गाड़ी संख्या 59320 जबड़ी स्टेशन से जैसे ही निकली, उसके एक डिब्बे में धमाका हो गया। इस धमाके में आठ यात्रियों के घायल होने की सूचना है। भोपाल से मेडिकल वैन मौके के लिए रवाना कर दी गई है, जिसमें चिकित्सकों के साथ चिकित्सा सुविधाएं और जीवन रक्षक दवाएं भी हैं।”

उन्होंने बताया कि रेलवे ने हबीबगंज स्टेशन के लिए 0755-4001603 और भोपाल स्टेशन के लिए हेल्पलाइन नम्बर 0755-4001606 जारी किया है। इस नंबर से यात्रियों के बारे में जानकारी हासिल की जा सकती है।

शाजापुर जिले के शुजालपुर क्षेत्र के अनुविभागीय अधिकारी, पुलिस (एसडीओ,पुलिस) अमित मिश्रा ने आईएएनएस को बताया, “गाड़ी के एक डिब्बे में धमाके के बाद कुछ हिस्से में आग लग गई और धमाके से डिब्बा भी थोड़ा क्षतिग्रस्त हो गया। जिस डिब्बे में धमाका हुआ है, उसे गाड़ी से अलग कर शेष गाड़ी को कालपीपल स्टेशन भेज दिया गया है।”

मिश्रा ने कहा है कि विस्फोट की वजह क्या है, यह अभी पता नहीं चल पाया है। यह जांच के बाद ही बताया जा सकेगा। बम निरोधक दस्ता भी मौके पर बुलाया गया है। डिब्बे में विस्फोटक की संभावना से इनकर नहीं किया जा सकता, क्योंकि कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने धमाके के बाद छर्रे उछलने की बात कही है।

इंदौर रेलवे के वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी जितेंद्र कुमार जयंत के मुताबिक, घायलों को उपचार के लिए कालापीपल स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया है।

–आईएएनएस

Print Friendly, PDF & Email