सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे

आतंकियों की घुसपैठ रोकने के सेना के प्रयासों की सराहना

भारतीय सेना प्रमुख ने कश्मीर के दो दिवसीय दौरे में सीमा क्षेत्र में आतंकियों की घुसपैंठ रोकने के भारतीय सेना के प्रयासों की सराहना की है।

सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे ने पाक अधिकृत जम्मू-कश्मीर से आतंकियों की घुसपैठ को नाकाम करने के अभियान में लगे सैनिकों के साथ बातचीत करते हुए उनके उच्च मनोबल और आतंकियों के विरुद्ध दमदार तरीके से चलाये जारहे अभियान के लिए उनकी सराहना की।

कश्मीर घाटी की अपनी दो दिवसीय यात्रा के दूसरे दिन 3 जून, 2021 को, सेना प्रमुख (सीओएएस) जनरल नरवणे ने नियंत्रण रेखा पर सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की।

सीओएएस ने उत्तरी सेना कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल वाईके जोशी और चिनार कॉर्प्स कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल डीपी पांडे के साथ संरचनाओं और इकाइयों का दौरा किया।

स्थानीय कमांडरों ने सीओएएस को मौजूदा सुरक्षा स्थिति और आतंकवादियों की घुसपैठ को रोकने के लिए किए गए उपायों के बारे में जानकारी दी।

नियंत्रण रेखा पर मौजूद शांति की वर्तमान स्थिति की सराहना करते हुए, उन्होंने सभी कमांडरों और सैनिकों को आगाह किया कि वे  किसी भी उभरती सुरक्षा चुनौतियों का प्रभावी ढंग से सामना करने के लिए तैयार रहें।

सेना प्रमुख ने सभी सरकारी एजेंसियों को क्षेत्र में शांति बनाए रखने और COVID-19 महामारी के प्रसार का मुकाबला करने के लिए पूरे दिल से लोगों तक पहुंचने के लिए उनके निकट समन्वय के लिए बधाई दी।