आप गलत हैं तो हमसे बुरी सरकार नहीं होगी: केजरीवाल

नई दिल्ली, 10 जनवरी। दिल्ली में नर्सरी दाखिलों को लेकर चल रही खींचतान पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सख्त रुख अख्तियार किया है। निजी स्कूलों को चेतावनी देते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि अगर आपका मन साफ है तो आपके लिए हमसे अच्छी सरकार नहीं और अगर आप गलत हैं तो फिर हमसे बुरी सरकार भी नहीं होगी।

केजरीवाल रविवार को नई दिल्ली ​पालिका परिषद के सभागार में अभिभावकों के साथ संवाद नामक कार्यक्रम के दौरान बोल रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस बार आर्थिक रूप से वंचित (ईडब्ल्यूएस) कोटे के साथ स्कूलों की कोई धांधली की नहीं चलेगी। दिल्ली में सारे नर्सरी दाखिलों की निगरानी राज्य सरकार खुद करेगी, जिन बच्चों का दाखिला होगा उन बच्चों का नाम दिल्ली सरकार की वेबसाइट पर डाला जाएगा। हर स्कूल में दाखिलों के लिए होने वाले ड्रॉ की वीडियोग्राफी भी की जाएगी।

साथ ही उन्‍होंने यह घोषणा की कि अगले साल तक दिल्ली में 25 नए स्कूल तैयार होंगे। उन्होंने कहा कि हम दिल्ली को दिल्ली रखेंगे, यहां शिक्षा बेहतर होनी चाहिए। यदि इसके खिलाफ कोई लॉबी खड़ी हो जाये तो हम इससे डरने वाले नहीं हैं। उन्होंने अभिभावकों को आश्‍वासन देते हुए कहा कि वह डरे नहीं, सरकार उनके साथ खड़ी है।

जानकारी ​हो कि दिल्ली सरकार द्वारा नर्सरी दाखिलों में मैनेजमेंट कोटा खत्म कर देने के बाद अभिभावकों के लिए एक नया संकट उत्पन्न हो गया है। कई निजी स्कूल सरकार के इस फैसले को मानने को तैयार नहीं हैं। स्कूलों का कहना है कि चूंकि उन्होंने सम-विषम योजना के लिए अपनी बसे नहीं दी इसलिए सरकार बदले के तहत कार्रवाई कर रही है।            (हि.स.)