एम्स में तोड़फोड़ मामले में सोमनाथ भारती गिरफ्तार

नई दिल्ली, 22 सितम्बर| आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक सोमनाथ भारती को एम्स के अहाते को नुकसान पहुंचाने और अस्पताल के सुरक्षाकर्मियों के साथ मारपीट करने के मामले में गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस ने बताया कि भारती को उनके आवास से गिरफ्तार करके हौज खास पुलिस स्टेशन ले जाया गया। हालांकि पूर्व कानून मंत्री ने आरापों को ‘गलत’ बताया है।

दिल्ली पुलिस ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के मुख्य सुरक्षा अधिकारी आर.एस. रावत की शिकायत पर भारती और उनके समर्थकों के खिलाफ 11 सितंबर को प्राथमिकी दर्ज की थी।

फाइल फोटो : आईएएनएस 

रावत ने शिकायत में कहा था कि भारती ने नौ सितंबर को सुबह करीब 9.45 बजे भीड़ को सरकारी संपत्ति (एम्स) के अहाते को तोड़ने के लिए उकसाया था।

रावत ने यह आरोप भी लगाया कि भारती ने अनधिकृत व्यक्तियों को जेसीबी मशीनें लेकर एम्स के भीतर घुसने को कहा और सुरक्षाकर्मियों के साथ दुर्व्यवहार भी किया।

शिकायत में यह भी कहा गया है कि जब सुरक्षाकर्मियों ने हस्तक्षेप करने का प्रयास किया तो उस दौरान उनके साथ झड़प हुई, जिसमें छह सुरक्षाकर्मी घायल हो गए।

भारती और उनके समर्थकों के खिलाफ घातक हथियारों के साथ दंगा करने, लोक सेवकों को काम करने से रोकने और उनके साथ दुर्व्यवहार करने या आपराधिक बल प्रयोग के तहत मामला दर्ज किया गया है।           –आईएएनएस