मप्र में आकाशीय बिजली गिरने से 9 की मौत

भोपाल, 22 सितंबर | मध्य प्रदेश के बुंदेलखंड क्षेत्र में आकाशीय बिजली गिरने से नौ लोगों की मौत हो गई, जबकि आठ अन्य घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बुंदेलखंड क्षेत्र के कई स्थानों पर बुधवार को सामान्य से अधिक बारिश हुई। छतरपुर जिले में दो स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने से सात लोगों की मौत हुई है।

पिपट थाने के प्रभारी मान सिंह परमार ने गुरुवार को बताया कि बुधवार शाम को पनागर क्षेत्र के खेतों में किसान काम कर रहे थे, तभी बारिश हुई और सभी किसान एक झोपड़ी में जा पहुंचे, इस दौरान झोपड़ी पर बिजली गिरने से उसमें मौजूद पांच लोगों की मौत हो गई और आठ अन्य घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इसी तरह छतरपुर के सिविल लाइन थाने के बूढ़ा गांव में खेत में काम करते समय दो की मौत हो गई। थाना प्रभारी अरविंद कुजूर ने गुरुवार को संवाददाताओं को बताया कि मरने वाली मां-बेटी का नाम हरबाई और नेहा है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, बुधवार शाम को टीकमगढ़ जिले में भी अलग-अलग स्थानों पर बारिश के साथ बिजली गिरी। जेरौन थाने के ममौरा गांव में हरचरण अहिरवार और सिमरा थाना के देगवार गांव में पूरन अहिरवार की बिजली गिरने से मौत हो गई। दोनों किसान अपने-अपने खेत में काम कर रहे थे।                 –आईएएनएस