उड़ी हमले पर शांत व सोच-विचार कर कार्रवाई जरूरी : वी.के. सिंह

उड़ी हमले पर शांत व सोच-विचार कर कार्रवाई जरूरी : वी.के. सिंह

नई दिल्ली, 22 सितम्बर | केंद्रीय मंत्री और पूर्व सेना प्रमुख वी.के. सिंह ने गुरुवार को कहा कि उड़ी हमले की जवाबी कार्रवाई जरूर की जाएगी, लेकिन इस क्रम में जल्दबाजी में कोई कदम उठाने की बजाय रणनीतिक रूप से सोच-विचार कर रही कोई कदम उठाना चाहिए। सिंह ने सीएनएन न्यूज 18 से कहा, “आप हर दूसरे दिन अपने जवानों को मरने नहीं दे सकते और यह (उड़ी) हमला सबसे बड़ा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि दोषियों को सजा दी जाएगी और मुझे पूरा विश्वास है कि इस पर कार्रवाई की जाएगी। जब हम कार्रवाई करते हैं तो यह बेहद शांति से और सोच समझ कर करनी चाहिए।”

विदेश राज्य मंत्री ने कहा, “तत्काल लड़ाई में कूदने से कोई हल नहीं निकलेगा, मुझे पूरा विश्वास है कि चीजों पर विचार किया जा रहा है, कार्रवाई की जा रही है और हमें परिणाम नजर आएगा।”

सिंह ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ द्वारा संयुक्त राष्ट्र महासभा में कश्मीर मुद्दे को उठाते हुए भारत पर हमला करने की खिल्ली उड़ाई।

उन्होंने कहा, “सभी जानते हैं कि कश्मीर में क्या हो रहा है और सभी जानते हैं कि यह पाकिस्तान की गलती है। सभी जानते हैं कि आज गिलगित-बाल्टीस्तान की क्या स्थिति है। सिंध और बलूचिस्तान में क्या स्थिति है, कौन तालिबान को बढ़ावा दे रहा है, कौन अफगानिस्तान पर हमले कर रहा है?”

सिंह ने कहा, “पाकिस्तान केवल दक्षिण एशिया में ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में आतंकवाद का केंद्र बन चुका है।”

पूर्व सेनाध्यक्ष ने इस पर टिप्पणी से इनकार कर दिया कि हाल में सैन्य प्रतिष्ठानों पर हुए हमले के लिए क्या किसी तरह की खामियां जिम्मेदार हैं?

उन्होंने कहा, “मैं कोई गैर-जरूरी टिप्प्णी नहीं करना चाहता। रक्षा मंत्रालय इन सभी घटनाओं का जायजा ले रहा है और उन्होंने अवश्य इसका विश्लेषण किया होगा। मैं इस पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकता।”            –आईएएनएस

(फाइल फोटो)