कांग्रेस के 33 सदस्यों के नाम राज्यसभा की बुलेटिन में : बुलेटिन में नाम आना निंदनीय

नई दिल्ली, 3 मई | राज्यसभा ने सदन में जानबूझकर व्यवधान उत्पन्न करने और अनुचित व्यवहार करने के लिए कांग्रेस के 33 सदस्यों के नाम अपने आधिकारिक बुलेटिन में डाल दिया। बुलेटिन में दोनों सदनों की कार्यवाही दर्ज की जाती है।

इसमें सोमवार को सदन में व्यवधान के लिए मधुसूदन मिस्त्री, रेणुका चौधरी और ऑस्कर फर्नाडीस समेत 33 नेताओं के नाम डाले गए हैं।

तृणमूल कांग्रेस के सदस्य सुखेंदु शेखर रॉय को भी सोमवार को प्रश्न काल बाधित करने के लिए सदन से बाहर चले जाने को कहा गया था।

बुलेटिन में कहा गया है, “इन सदस्यों ने सदन में नारे लगाए और लगातार जानबूझकर सदन की कार्यवाही में व्यवधान डाला। इनके द्वारा राज्यसभा के नियमों और शिष्टाचार का उल्लंघन करके अनुचित व्यवहार करने के कारण सभापति को बार-बार सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी।”

बुलेटिन में नाम आना निंदनीय माना जाता है।

बुलेटिन में कांग्रेस के वी. हनुमंथ राव, रानी नाराह, रजनी पाटिल, पी.भट्टाचार्य, महेंद्र सिंह महरा, संत्यूज कुजुर, प्रमोद तिवारी,मोहम्मद अली खान, अश्क अली टांक, रिपुन बोरा, भुवनेश्वर कलिता, विप्लव ठाकुर, विजयलक्ष्मी साधो, राज बब्बर, प्रवीण राष्ट्रपाल, संजय सिन्हा, परवेज हाशमी,ए पलवई गोवर्धन रेड्डी, शांताराम नाईक,ए वानसुक सयीम,पी. एल. पुनिया, नरेंद्र बुडानिया, जसुदासु सीलम, रंजीब बिस्वाल, रोनॉल्ड सापा तलाउ, सत्यव्रत चतुर्वेदी, के.वी.पी रामचंद्र राव, शमशेर सिंह डुल्लो, ई.एम.सुदर्शन नचियप्पन और हुसैन दलवाई के नाम शामिल हैं।