कानून से ऊपर कोई नहीं : नीतीश

पटना, 9 मई | बिहार के गया में जनता दल (युनाइटेड) के विधान पार्षद (एमएलसी) मनोरमा देवी के पुत्र द्वारा कथित तौर पर छात्र आदित्य सचदेवा की हत्या के मामले में चुप्पी तोड़ते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कहा कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कारवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि कानून अपना काम कर रहा है, कानून से ऊपर कोई नहीं।

मुख्यमंत्री आवास में ‘जनता दरबार में मुख्यमंत्री’ कार्यक्रम के बाद संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने गया में व्यवसायी पुत्र हत्याकांड पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए कहा, “किसी को भी कानून को हाथ में लेने की इजाजत नहीं है, चाहे वह कोई भी हो। इस मामले में सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। मामले में तत्काल कार्रवाई हो रही है।” 

नीतीश ने कहा कि बिहार में कानून के मुताबिक काम हो रहा है। जांच के दौरान और किसी की भी संलिप्तता सामने आएगी, तब उस पर भी कार्रवाई होगी। 

उन्होंने विपक्ष और पत्रकारों पर तंज कसते हुए कहा, “अखबरों और विपक्ष के दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण है कि किसने किया, लेकिन मेरे लिए जरूरी है कि क्या किया? किसी ने भी किया हो, उसके खिलाफ कार्रवाई होगी और हो रही है।”

एमएलसी मनोरमा देवी पर कार्रवाई के संबंध पर पूछे जाने पर जद (यू) अध्यक्ष ने कहा कि अगर उनकी संलिप्तता सामने आती है तो उन पर भी कारवाई होगी। मामले में जिसका भी नाम आएगा, उस पर कार्रवाई की जाएगी। 

उन्होंने कहा कि घटना घटने के बाद क्या कार्रवाई हो रही है, ये मायने रखता है।

गौरतलब है कि शनिवार देर रात बोधगया से लौट रहे जद (यू) विधान पार्षद मनोरमा देवी के बेटे रॉकी की गाड़ी लैंड रोवर क्रूज को एक व्यवसायी के बेटे आदित्य सचदेवा द्वारा ओवरटेक किए जाने के बाद दोनों में कहासुनी हो गई और विवाद गहराने पर रॉकी ने कथित तौर पर आदित्य को गोली मार दी, जिससे उसकी तुरंत मौत हो गई।

इस मामले में आरोपी अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। इस मामले में रॉकी को भगाने में मदद करने के आरोप में उसके पिता बिंदी यादव और विधान पार्षद के एक अंगरक्षक राजेश कुमार को हिरासत में लिया गया है। बिंदी यादव की आपराधिक पृष्ठभूमि रही है।

इस मामले से इतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्री के विषय में पूछे जाने पर नीतीश ने कहा, “यह निजी मामला है और मेरा मानना है कि यह कोई मुद्दा नहीं है।”

–आईएएनएस

फाईल फोटो