नीतीश जी कृपया बिहार में शासन पर ध्यान केंद्रित कीजिए : रविशंकर

नई दिल्ली, 9 मई | बिहार में जनता दल (युनाइटेड) की एक नेता के बेटे द्वारा कथित तौर पर एक छात्र की हत्या का मुद्दा सोमवार को संसद से लेकर सड़क तक गूंजा। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बिहार में ‘जंगलराज की वापसी’ का आरोप लगाया। केंद्रीय दूरसंचार मंत्री व भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने संसद के बाहर संवाददाताओं से कहा कि नीतीश कुमार देश का प्रधानमंत्री बनने का ख्वाब देखने में मस्त हैं और उधर राज्य में कानून-व्यवस्था उनके नियंत्रण से बाहर होती जा रही है।

प्रसाद ने कहा, “प्रधानमंत्री पद के लिए लंबे समय तक कोई रिक्ति नहीं है। इसलिए श्रीमान नीतीश जी कृपया बिहार में शासन पर ध्यान केंद्रित कीजिए।”

लोकसभा में शून्यकाल के दौरान भाजपा के कई नेताओं ने बिहार में कानून-व्यवस्था खासकर जद (यू) की विधान पार्षद मनोरमा देवी के बेटे द्वारा एक छात्र की हत्या का मुद्दा उठाया। 

भाजपा सांसद अश्विनी चौबे (भागलपुर) तथा जनार्दन सिंह सिग्रीवाल (महाराजगंज) ने जैसे ही मुद्दा उठाया, नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले जद (यू) तथा राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के सांसदों ने उनका विरोध किया।

सिग्रीवाल ने जहां छात्र की हत्या का संदर्भ दिया, वहीं चौबे ने कहा कि कुछ दिन पहले ही भागलपुर के निकट सुल्तानगंज में दुष्कर्म की वरदात हुई और ऐसा लग रहा है कि बिहार फिर ‘जंगलराज’ की तरफ लौट रहा है।

राजद से निष्कासित सांसद राजेश रंजन (पप्पू) यादव ने भी बिहार में कानून-व्यवस्था के बिगड़ते हालात पर चिंता जताई।

गौरतलब है कि शनिवार देर रात बोधगया से लौट रहे जद (यू) विधान पार्षद मनोरमा देवी के बेटे रॉकी की लैंड रोवर कार को एक व्यवसायी के बेटे आदित्य सचदेवा ने ओवरटेक किया, जिसके बाद दोनों में कहासुनी हुई। इसी दौरान, रॉकी ने कथित तौर पर आदित्य को गोली मार दी। बुरी तरह घायल आदित्य की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

जद (यू) नेता तथा रॉकी के पिता बिंदी यादव घटनास्थल पर मौजूद थे।

भाजपा ने छात्र की हत्या के विरोध में सोमवार को गया बंद का आह्वान किया।               –आईएएनएस