कूड़े के पहाड़ों

कूड़े के पहाड़ों से मुक्ति दिलाने के एक्शन में दिल्ली सरकार

कूड़े के पहाड़ों से दिल्ली (garbage mounds of Delhi) को मुक्ति दिलाने के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की गारंटी को पूरा करने की दिशा में तेजी के साथ काम शुरू हो चुका है।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार 28 दिसंबर,2022 को आम आदमी पार्टी के मेयर व डिप्टी मेयर उम्मीदवार शैली ओबेरॉय व आले मोहम्मद इकबाल तथा नगर निगम के अधिकारीयों के साथ ओखला लैंडफिल साइट का दौरा किया।
विजिट के दौराम उपमुख्यमंत्री ने अधिकारीयों से कूड़े के पहाड़ को ख़त्म करने के चल रहे काम का निरीक्षण किया, यहाँ की कार्यप्रणाली को बारीकी से समझा।
सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली से कूड़े के पहाड़ों को ख़त्म करना पिछली सरकार की प्राथमिकता नहीं थी, इसलिए इन लैंडफिल साइटों की ऊंचाई पिछले 15 वर्षों से कम होने के बजाय लगातार बढ़ती रही और इसका खामियाजा दिल्ली की जनता को उठाना पड़ा।
कूड़े के पहाड़ों को खत्म करने का ब्लू-प्रिंट तैयार कर चुके है। उन्होंने कहा कि जनवरी को मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव के बाद एमसीडी में आम आदमी पार्टी की सरकार दिल्ली को कूड़े के पहाड़ों से मुक्त करने के लिए युद्धस्तर पर काम करेगी।
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि अरविंद केजरीवाल खुद एक इंजीनियर हैं और उन्होंने दिल्ली से इन कचरे के ढेर को खत्म करने के लिए एक विस्तृत योजना बनाई है।
उन्होंने कहा कि आने वाले समय में दिल्ली के अंदर से तीनो कूड़े के पहाड़ ख़त्म हो जाएँगे।