तेजस्वी यादव

तेजस्वी यादव ने कहा नीतीश-भाजपा ने दो पीढ़ियों को बर्बाद कर दिया

पटना, 19 अक्टूबर। तेजस्वी यादव ने कहा कि  नीतीश-भाजपा ने सत्ता के लालच में बिहार की दो पीढ़ियों को बर्बाद कर दिया है।

उन्होंने कहा कि सीएम की ग़लत नीतियों और निर्णयों की वजह से आज बिहार बेरोजगारी का मुख्य केंद्र बन चुका है।

बिहार विधानसभा चुनाव की  रैलियों में आक्षेप लगाते हुए आरजेडी  प्रमुख तेजस्वी यादव ने सवाल किया कि करोड़ों युवाओं का जीवन अंधकारमय है। इस महत्वपूर्ण और ज्वलंत मुद्दे पर मुख्यमंत्री कभी क्यों नहीं बोलते?

उन्होंने कहा कि जिस एनडीए सरकार ने पंद्रह साल में रोज़गार नहीं दिया वह अब क्या देगी? युवा विरोधी नीतीश सरकार हटाएँगे और पहली कैबिनेट में पहली कलम से बेरोजगारों को 10 लाख नौकरियाँ देंगे।

तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार से सवाल किया कि समान काम पर समान वेतन हक़ और समानता के अधिकार की बात है। ये इंसाफ़ की बात है। दो शिक्षक जब एक ही विद्यालय में पढ़ा रहें है तो उनका वेतनमान अलग.अलग क्यों?

राजद प्रमुख ने कहा कि हमारी सरकार बनते ही नियोजित शिक्षकों की समान काम. समान वेतन की माँग को पूरा किया जाएगा।

तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार जी के कागजी विकास की पोल खुल चुकी है। चाहे वो चमकी बुख़ार हो, जल जमाव हो, बाढ़ हो, सुखाड़ हो, कोरोना हो। एक नौकरी तक नहीं दे पाई, ये सरकार हमारे काम ना आयी।

आरजेडी प्रमुख तेजस्वी यादव ने शेरघाटी में राजद प्रत्याशी मंजू अग्रवाल के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित किया और कहा कि बिहार में बेरोजगारी का हाहाकार है, निकम्मी सरकार बदलने को युवा बेकरार है।

तेजस्वी ने एक सभा में कहा कि इसमें 10 लाख सरकारी नौकरियाँएकिसानों की कर्ज़ माफ़ीए किसान विरोधी कृषि बिल को अस्वीकार करनाए शिक्षकों के लिए समान काम का समान वेतनएजीविका दीदियों के मानदेय में बढ़ोतरी के साथ नियमित वेतन और नौकरीएमहँगी बिजली दर को कम करनाए पुरानी पेंशन योजना लागू करने जैसे कुल 25 वादों को रखा है।

बीते तीन दिनों में तेजस्वी ने कहलगाँव, भभुआ, जगदीशपुर, शाहपुर, बढ़हरा और संदेश विधानसभा सहित राज्य के अन्य क्षेत्रों में चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया।