Congress is leading on 65 seats in Telangana

तेलंगाना में कांग्रेस 65 सीटों पर आगे, सत्तारूढ़ बीआरएस बहुत पीछे

विधानसभा चुनावों (Assembly Elections 2023) में तेलंगाना में कांग्रेस 65 सीटों पर आगे है और खबर लिखे जाने के समय तक सत्तारूढ़ बीआरएस बहुत पीछे है।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर का तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने का सपना टूट गया।
बीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष केटी रामा राव ने कांग्रेस पार्टी को बधाई दी जो स्पष्ट रूप से तेलंगाना में सरकार बनाने की ओर बढ़ रही है
केटी रामा राव ने हार स्वीकार कर ली है और लगातार दो बार चुनाव जीतने के लिए तेलंगाना के लोगों को धन्यवाद दिया है।
“बीआरएस पार्टी को लगातार दो कार्यकाल देने के लिए तेलंगाना के लोगों का आभारी हूं। आज के नतीजे से दुखी नहीं हूं, लेकिन निराश जरूर हूं क्योंकि यह हमारी उम्मीदों के मुताबिक नहीं था.’ लेकिन हम इसे एक सबक के रूप में लेंगे और वापसी करेंगे,” उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया।
बीआरएस नेता ने आगे कहा, “जनादेश जीतने पर कांग्रेस पार्टी को बधाई। आपको शुभकामनाएं।”
तेलंगाना चुनाव परिणाम कांग्रेस के लिए महत्वपूर्ण थे । कर्नाटक और तेलंगाना में जीत से दक्षिण में कांग्रेस की उपस्थिति और मजबूत होगी।
कर्नाटक में भारी जीत के बाद, तेलंगाना में कांग्रेस की गारंटी भारत के सबसे युवा राज्य में पार्टी के लिए गेम चेंजर साबित हुई है।
कांग्रेस ने तेलंगाना में महिलाओं को मुफ्त बस यात्रा देने का वादा किया है, साथ ही महालक्ष्मी योजना के तहत महिलाओं को 2500 रुपये प्रति माह देने का भी वादा किया है। इस योजना के वादों में 500 रुपये का एलपीजी सिलेंडर भी शामिल है। पार्टी ने हर घर को 200 यूनिट मुफ्त बिजली और बुजुर्गों को 4,000 रुपये प्रति माह पेंशन देने का वादा किया है।