Nadda said that BJP government will be formed in Rajasthan on December 3.

नड्डा ने कहा 3 दिसंबर को राजस्थान में भाजपा सरकार बनेगी

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि 25 नवंबर को चुनाव के बाद जब 3 दिसंबर को राजस्थान में भाजपा सरकार बनेगी तब प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि में सालाना ₹6,000 की जगह ₹12,000 रुपए दिए जाएंगे।

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने आज शनिवार 18 नवंबर,2023 को राजस्थान में  जोधपुर में बिलाड़ा एवं ओसियां तथा जैसलमेर में आयोजित विशाल चुनाव सभाओं को संबोधित किया तथा राजस्थान की जनता से प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा, राज्य के विकास एवं सुशासन के लिए एक बार पुनः भारतीय जनता पार्टी की डबल इंजन वाली सरकार बनाने का आह्वान किया।

उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य किसी नेता को विधायक, मंत्री या मुख्यमंत्री बनाना नहीं है बल्कि हमारा उद्देश्य राजस्थान के स्वाभिमान और गौरवशाली इतिहास को बचाये रखना है।

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि लूट, भ्रष्टाचार, घोटाला-घपला, छलावा, परिवरवाद, वंशवाद, आदि सभी कांग्रेस से जुड़े हुए नाम हैं। कांग्रेस मतलब भ्रष्टाचार और छलावा जबकि भाजपा मतलब विकास, विकास और विकास

नड्डा ने कहा कि महिला अत्याचार में राजस्थान देश में नंबर 1 पर आ गया है। उन्होंने इसका कारण गहलोत सरकार के कार्यकाल में हुए भ्रष्टाचार को ठहराया और साथ ही दौसा में हुई बलात्कार की घटना का जिक्र किया। राजस्थान में पिछले 3 महीने में 118 रेप केस दर्ज हुए हैं और जिनमें प्रतापगढ़, बाड़मेर, चूरू, भीलवाड़ा व अलवर में हुई बलात्कार की घटनाएं राजस्थान के नाम पर ग्रहण है। कांग्रेस ने किसानों के कर्ज माफी का वादा किया लेकिन कर्जमाफी तो दूर, बल्कि 19,400 किसानों की भूमि को ही कुर्क कर लिया गया। राजस्थान में कांग्रेस के कार्यकाल में सर तन से जुदा के नारे लगे, करौली – जोधपुर में शोभायात्राओं पर हिंसा हुई, मंदिरों पर बुल्डोजर चला और संतों की हत्या तक हुई।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि राजस्थान में पांच साल तक कांग्रेस सरकार में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट में कुर्सी की लड़ाई चलती रही। पेपर लीक की घटनाओं का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि राजस्थान में 19 पेपर लीक हुए और वनरक्षक, पटवारी और पुलिस भर्ती में भी घोटाले हुए। कांग्रेस की सरकार में मंत्रियों ने अपने रिश्तेदारों को नौकरियों पर रखा। कांग्रेस के भ्रष्टाचार को रेखांकित करते हुए उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार में योजना भवन के तहखाने में सोना और ₹2 करोड़ 31 लाख मिले। कांग्रेस का ही बनाया मंत्री कांग्रेस सरकार के भ्रष्टाचार की पोल लाल डायरी के जरिए खोल रहा है।

अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत 80 करोड़ नागरिकों को 5 किलों गेंहू अथवा 5 किलो चावल और एक किलो दाल दिया गया। इसके चलते 13.5 करोड़ लोग गरीबी रेखा से ऊपर आए, अति गरीबी 1 प्रतिशत से भी नीचे आ गई। प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत राजस्थान में 20 लाख आवास बनने जा रहे थे, किन्तु राजस्थान की प्रगति पर ग्रहण लगा कर बैठी गहलोत सरकार ने इसमे विघ्न डालते हुए 9 लाख घरों के निर्माण पर रोक लगा दी। जिन्होंने गरीबों के हक के मकानों को रोका है, जनता को उन्हें 25 नवंबर को वोट की ताकत से रोक देना चाहिए। 

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि 25 नवंबर को चुनाव के बाद जब 3 दिसंबर को राजस्थान में भाजपा सरकार बनेगी तब प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि में सालाना ₹6,000 की जगह ₹12,000 रुपए दिए जाएंगे। गेहूं की खरीदी एमएसपी के बाद ₹2,700 प्रति क्विंटल के हिसाब से की जाएगी। कांग्रेस राज में जिन लोगों की जमीनें कुर्क हुई हैं, उनके लिए हमारी सरकार मुआवजा नीति बनाएगी और किसानों को न्याय दिलाया जाएगा। महिलाओं को सशक्त बनाने और उन्हें मुख्यधारा में लाने के लिए भाजपा राजस्थान में ‘लाडो प्रोत्साहन योजना’ को प्रारंभ किया जाएगा, जिसके तहत सरकार द्वारा बेटी के जन्म के समय ₹2 लाख का सेविंग बॉन्ड दिया जाएगा और उसे सुरक्षित करते हुए जीवन को आगे बढ़ाने का प्रयास किया जाएगा। जब वह लड़की छठवीं कक्षा में पहुंचेगी तो उसे साल का ₹6,000 डिपॉजिट किया जाएगा, जब वह नौवीं कक्षा में पहुंचेगी तो उसे साल का ₹8,000 डिपॉजिट किया जाएगा, जब वह दसवीं कक्षा में पहुंचेगी तब साल का ₹10,000 डिपॉजिट होगा, जब वह ग्यारहवीं कक्षा में होगी तो साल का ₹12,000 एवं बारहवीं कक्षा में पहुंचने पर साल का ₹14000 डिपॉजिट होगा। जब वह प्रोफेशनल डिग्री या फिर व्यवसायिक कार्य की दृष्टि से पढ़ाई करेगी तो उसे ₹50,000 दिया जाएगा और 21 वर्ष की आयु पूर्ण करने पर ₹1 लाख खाते में डाला जाएगा, इस तरह से महिलाओं और बेटियों को सशक्त करने का प्रयास किया जाएगा। ‘फ्री स्कूटी स्कीम’ के तहत मेधावी छात्राओं को बारहवीं कक्षा पास करने पर फ्री स्कूटी दी जाने की व्यवस्था की जाएगी।