संसद में वाजपेयी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ‘संसद में वाजपेयी’ पुस्तक का विमोचन किया

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नई दिल्ली में 25 दिसंबर, 2020 को भारत के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी द्वारा संसद में दिए गए उद्बोधनों पर आधारित पुस्तक ‘संसद में वाजपेयी’  का विमोचन किया।

मोदी ने जननेता अटल बिहारी वाजपेयी के जन्म दिवस 25 दिसंबर को आज उनकी 96वीं जयंती पर   उन्हे विशेष रूप से स्मरण करते हुए एक ट्वीट में कहा ” पूर्व प्रधानमंत्री आदरणीय अटल बिहारी वाजपेयी जी को उनकी जन्म-जयंती पर शत-शत नमन। अपने दूरदर्शी नेतृत्व में उन्होंने देश को विकास की अभूतपूर्व ऊंचाइयों पर पहुंचाया। एक सशक्त और समृद्ध भारत के निर्माण के लिए उनके प्रयासों को सदैव स्मरण किया जाएगा।

राष्‍ट्र आज पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्‍न अटल बिहारी वाजपेयी को उनकी 96वीं जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है। यह दिन सुशासन दिवस के रूप में मनाया जाता है।

प्रधानमंत्री  मोदी ने भारत के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी द्वारा संसद में दिए गए उद्बोधनों पर आधारित पुस्तक संसद में वाजपेयी  का विमोचन किया।

संसद में वाजपेयी  पुस्‍तक लोकसभा सचिवालय ने प्रकाशित की है और इसमें वाजपेयी जी के जीवन और कार्यों का उल्‍लेख है। इस पुस्‍तक में संसद में श्री वाजपेयी के महत्‍वपूर्ण भाषण भी प्रकाशित किये गए हैं।

‘संसद में वाजपेयी’  पुस्‍तक में  वाजपेयी के सार्वजनिक जीवन के कुछ दुर्लभ फोटो भी हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी के जन्मदिवस पर उनकी प्रतिमा पर आज सुबह माल्यार्पण किया और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

वाजपेयी लोकसभा के लिए दस बार और राज्‍यसभा के लिए दो बार चुने गए थे। वे उत्‍कृष्‍ट सांसद थे तथा लोगों को  उनके नेतृत्‍व में विश्‍वास, स्‍नेह और भरोसा था।

सांसद के रूप में विशेष रूप से प्रधानमंत्री के रूप में उन्‍होंने कई महत्‍वपूर्ण योगदान किये जिससे साहसिक सुधारों और ढांचागत विकास के माध्‍यम से मजबूत अर्थव्‍यवस्‍था का रास्‍ता साफ हुआ।