फ्लाईओवर निर्माण में तृणमूल के लोग शामिल : राहुल

नियामतपुर(पश्चिम बंगाल), 2 अप्रैल| कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को आरोप लगाया कि कोलकाता में गिरे पुल के निर्माण में तृणमूल कांग्रेस के लोग शामिल थे। राहुल ने कहा कि यह पुल पश्चिम बंगाल के हालात का एक प्रतीक है। बर्दवान जिले में एक चुनावी रैली में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा, “कई जिंदगियां चली गईं। ममता जी ने कहा कि यह राजनीतिक मुद्दा नहीं है। उन्होंने कहा कि इसे लेकर राजनीति नहीं की जानी चाहिए। उन्होंने सही कहा.. लेकिन फ्लाईओवर तो एक प्रतीक भर है।”

राहुल ने कहा कि जनता ने ममता को 2011 में सत्ता सौंपी थी। उसने उम्मीद की थी कि वह उनके लिए काम करेंगी।

राहुल ने कहा, “लेकिन फ्लाईओवर परियोजना में पांच साल तक कोई काम नहीं किया गया। वह ज्यों का त्यों रहा। निर्माण कौन कर रहा था? उनकी पार्टी के सदस्य ही कर रहे थे।”

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, “पुल गिर गया और लोग मारे गए। आखिरकार कौन पीड़ित हुआ? तृणमूल कांग्रेस के लोग नहीं, मैं अस्पताल में जिनसे मिला, वे पीड़ित हुए हैं।”

उत्तरी कोलकाता के पोस्ता इलाके में निर्माणाधीन विवेकानंद फ्लाईओवर गिर जाने की घटना में जिन 67 लोगों को मलबे से निकाला गया था, उनमें से कम से कम 26 लोगों की मौत हो गई और 16 अन्य अस्पताल में अपनी जिंदगी लड़ाई लड़ रहे हैं।

(आईएएनएस)